31 positives in rapid antigen test in district, 5,600 people tested till date

Loading

कोविड-19 की जांच में आएगी तेजी

पालघर. कोविड-19 संक्रमण का पता लगाने के लिए महाराष्ट्र के पालघर जिले को 3,000 एंटीजन जांच किट मुहैया कराये गये हैं तथा 10,000 और किट खरीदे जाएंगे. जिलाधिकारी कैलाश शिंदे ने इस बारे में जानकारी दी. शिंदे ने रिकॉर्डेड संदेश में कहा कि मृत्यु दर को कम करने के लिए प्रशासन हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. पालघर में संक्रमण से मृत्यु दर 1.3 प्रतिशत है जबकि ठीक होने की दर 62 प्रतिशत है.

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए जिले को 3,000 एंटीजन जांच किट मुहैया कराये हैं तथा जिला प्रशासन 10,000 और किट खरीदेगा. जिलाधिकारी ने बताया कि डहाणू में एक प्रयोगशाला में आरटी-पीसीआर मशीन लगाने का भी अनुरोध किया गया है. इससे एक दिन में 500 नमूनों की जांच हो सकेगी. इसके अलावा वाड़ा में एक अस्पताल में ट्रूनेट मशीन के जरिए रोजाना 50 मरीजों की जांच की जाएगी.

शिंदे ने सांस लेने में दिक्कत या बुखार संबंधी लक्षण मिलने पर लोगों से निकटवर्ती फीवर क्लीनिक से संपर्क करने को भी अनुरोध किया. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक पालघर जिले के ग्रामीण इलाके में संक्रमण के 1,542 मामले आए हैं और 19 मरीजों की मौत हुई है. बहरहाल, ठाणे जिले में महीने की शुरुआत के बाद से कोविड-19 के मामलों में 36 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. अधिकारियों ने बताया कि ठाणे और कल्याण में संक्रमितों की संख्या 10,000 पार कर चुकी है.