कोरोना को मात देकर परेश शाह भी जीते

Loading

मुंबई. पौरुल शाह के पति परेश शाह भी कोरोना संक्रमित हो गए थे. दोनों लोग ग्लोबल हॉस्पिटल में ही भर्ती थे और ठीक होकर घर आ गए हैं, लेकिन परेश को थोड़ा ज्यादा इंफेक्शन था, इसके कारण उन्हें हॉस्पिटल में 4 दिन अतिरिक्त बिताना पड़ा. परेश की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी, इसलिए उन्हें  16 दिन अस्पताल में लगे. उन्हें ऑक्सीजन की समस्या थी, करीब 13 दिन तक ऑक्सीजन दिया गया. दादर (पूर्व) के निवासी 58 वर्षीय शाह और उनकी पत्नी पौरुल शाह का स्टार हेल्थ का मेडिक्लेम है, जिसके कारण उन्हें सहायता मिली. हालांकि जितनी उन्हें मदद मिलनी चाहिए थी, उतनी नहीं मिली.

शाह के अनुसार अस्पताल में दोनों लोगों के इलाज में 8 लाख रुपए खर्च हुए थे. शाह ने कहा कि दोनों लोगों का 23 लाख का क्लेम है, जिसमें उन्हें बीमारी के लिए सिर्फ 5 लाख रुपए दिए गए. मेडिक्लेम वालों ने अस्पताल में पीपीई किट, ग्लब्स, ऑक्सीजन और कुछ अन्य स्वास्थ्य खर्चों का पैसा नहीं दिया, उसे काट लिया, जिसके लिए शाह परिवार नाराज है. उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार कह रही है कि कोरोना प्रभावितों का जो भी मेडिक्लेम है, उसमें पूरे खर्चे दिए जाएं, दूसरी तरफ ये कंपनियां कुछ पैसे काट ले रही हैं.

एक मित्र ने की मदद

शाह ने कहा कि हमारे एक मित्र शिरीष सावंत ने बहुत मदद की. ईश्वर हर किसी को ऐसे ही मित्र दें. मैं संकट काल में मदद के लिए सावंत को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में उनका डॉ.प्रशांत बोराडे ने अच्छा इलाज किया. वहां की नर्स और स्टाफ ने ऐसा व्यवहार किया, जो प्रशंसनीय है. शाह ने कहा कि हमें कोरोना से लड़ने के लिए स्ट्रांग माइंड रखना होगा. अक्सर हार्ट के पेशेंट, डायबिटीज, बीपी और अन्य रोगों के पेशेंट को कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा रहता है. सामान्य आदमी यदि सही तौर-तरीके से रहे तो करोना उस पर असर नहीं डाल सकता है.