Mumbai Local Trains Updates: Mumbai Local Trains Updates: Due to incessant rains in Mumbai, water on railway track, service between Dadar-Kurla suspended
File

    मुंबई. मध्य रेलवे (Central Railway) की लोकल ट्रेन (Local Train) में यात्रियों को जल्द ही मनोरंजन का नया साधन उपलब्ध होगा। मुंबई की ‘लाइफलाइन’ में सफर करने वालों को लगातार  मनोरंजन के लिए ‘कंटेंट ऑन डिमांड’ (Content on Demand) के तहत ट्रेन में ‘मीडिया सर्वर’ (Media Server) लगाया जाएगा। 

    इस सुविधा से यात्री बिना रुकावट मोबाइल पर कार्यक्रमों का आनंद ले सकेंगे। मध्य रेल के अनुसार, लोकल यात्रियों के लिए यह सुविधा जुलाई 2021 के अंत से शुरू हो जाएगी।

    रेलवे को होगी 1 करोड़ की आय

    बताया गया है कि इस सेवा से सेंट्रल रेलवे को सालाना 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की आय भी होगी। इस सेवा के लिए एक निजी कंपनी को आउटसोर्स किया गया है। कुर्ला कार शेड में इसका परीक्षण किया जा रहा है। इस समय मध्य रेलवे के बेड़े में 165 लोकल रेक हैं, इनमें से 10 रेक में मशीनरी फिट की गई है। अन्य रेक में सिस्टम फिट करने का काम चल रहा है। इसके लिए एक मोबाइल ऐप विकसित किया जा रहा है जिसे उपयोग के लिए यात्रियों को डाउनलोड करना होगा।