पवार का 80वां जन्मदिन, पूरे दिन कई कार्यक्रमों का आयोजन

  • 'महाशरद’ ऐप के जरिए दिव्यांगों की मदद
  • वर्चुअल रैली के जरिए जनता से करेंगे संवाद

मुंबई. राकां अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के 80वें जन्मदिन के मौके पर शनिवार को कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सामाजिक न्याय और विशेष सहायता विभाग ने दिव्यांगों को मुफ्त सहायता उपकरण उपलब्ध कराने के लिए ‘महाशरद’ मोबाइल एप्लीकेशन को तैयार किया है।

सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) ने कहा कि इस ऐप को जलसंवर्धन मंत्री व राकां प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल लांच करेंगे। उन्होंने कहा कि डिजिटल युग में राज्य में स्मार्टफोन मोबाइल धारकों की संख्या लाखों में है। ऐसे में इस ऐप के माध्यम से सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से जनता को अवगत कराने में मदद मिलेगी। इस कदम से करीब 29 लाख दिव्यांगों को फायदा होगा।

वाई. बी. चव्हाण सेंटर में मुख्य कार्यक्रम

पवार के जन्मदिन पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन नरीमन पॉइंट स्थित वाई. बी. चव्हाण सेंटर में किया गया है। कोरोना की वजह से इस समारोह में सिमित संख्या में लोगों को आमंत्रित किया गया है। इस सेंटर से पवार 400 से ज्यादा वर्चुअल रैली (Virtual rally) के माध्यम से महाराष्ट्र की जनता से संवाद करेंगे।

शार्ट फिल्म प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

राकां वेलफेयर ट्रस्ट ने पार्टी अध्यक्ष पवार के 80 वें जन्मदिन के मौके पर योद्धा @ 80 लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इसमें पुणे से आकाश मनोहर फुके की लघु फिल्म को प्रथम पुरस्कार के लिए चुना गया है। इस प्रतियोगता के लिए 300 से ज्यादा नामांकन आए थे।