नाना पटोले (Photo Credits-ANI Twitter)
नाना पटोले (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई. पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर राज्य में फोन टेपिंग (Phone Tapping) का मामला अभी गरम है। गुप्त वार्ता विभाग की आयुक्त रहीं रश्मि शुक्ला (Rashmi Shukla) के खिलाफ जांच शुरु है। इस बीच देवेंद्र फडणवीस सरकार (Devendra Fadnavis Government) के कार्यकाल में कई नेताओं के फोन टेपिंग का मामला सामने आया है। जिसमें उस समय भाजपा के सांसद रहे नाना पटोले का फोन अमजद खान के नाम पर टेप किये जाने की बात कही गई है। 

    कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने ड्रग्स के फर्जी मामले में फंसाने की साजिश का दावा किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने फोन टेपिंग मामले की जांच न्यायिक समिति से कराने की मांग की है।

    महाराष्ट्र को गुजरात बनाने का प्रयत्न 

    जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2017 में नाना पटोले भाजपा के सांसद थे। उस समय उनका फोन अमजद खान के नाम पर टेप किया गया। साथ ही उनके चार सहयोगियों के फोन भी टेप किये गए थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने फोन टेपिंग के मामले में कार्रवाई की मांग सरकार से की है। पटोले ने सवाल किया है कि जिस समय फोन टेपिंग की जा रही थी, उस समय किसकी सरकार थी?। उन्होंने कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति की अपनी निजी स्वतंत्रता है। कोई भी किसी के निजी जिंदगी में ताक झांक नहीं कर सकता है। सरकार की अनुमति के बगैर किसी का भी फोन नहीं टेप किया जा सकता है। पटोले ने कहा है कि महाराष्ट्र को गुजरात बनाने के प्रयत्न के तहत हमारा फोन टेप किया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने दावा किया है कि ड्रग्स के मामले में फंसाने की साजिश के तहत फोन टेप किया गया है।

    समिति गठित कर हो जांच 

    भाजपा नेता व पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने प्रकरण की जांच की मांग करते हुए कहा कि वर्ष 2017 में नाना पटोले भाजपा के सांसद थे। उनकी निजी स्वतंत्रता की अवहेलना नहीं की जा सकती है। सेवा निवृत्त न्यायाधीश की समिति गठित कर मामले की जांच की जानी चाहिए। मैं इस मामले में नाना के साथ हूं। इस तरह किसी का भी फोन टेप नहीं किया जाना चाहिए।