Police disguised, reached accused by wearing a Muslim traditional dress

भायंदर: नवघर पुलिस (Navghar Police) ने बातों में लगाकर बुजुर्ग महलाओं (Senior Citizen Women) को ठगने वाले दो ईरानी (Irani) ठगों को भिवंडी (Bhiwandi) के पिंपरी पाड़ा से गिरफ्तार (Arrest) किया है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए नवघर पुलिस के अधिकारियों ने फ़िल्मी स्टाइल (Filmi Style) में भेस बदलकर आरोपियों को अरेस्ट किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस टीम ने दो आरोपियों को पकड़ने के लिए मुस्लिम समाज के गनवस्त्र पहने थे ताकि आरोपियों और उनके परिजनों को भनक ना लगे और पुलिस आसानी से दोनों आरोपियों को पकड़ ले।  

नवघर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संपतराव पाटिल (Sampatrao Patil) ने घटना के बारे में जानकरी देते हुए बताया कि 5 नवम्बर को नवघर पुलिस स्टेशम की हद में गोल्ड नेष्ट परिसर (Gold Nest Area) के सोनम सागर इमारत के करीब एक 56 वर्षीय महिला जब मॉर्निंग वॉक के लिए जा रही थी उस वक्त दो लोगो ने महिला को रोक कर उनसे उनके पहने हुए गहने यह कह कर निकालने के लिए कहे कि आगे किसी अपराधी ने एक महिला का गला रेत कर हत्या कर दी है। इसलिए आप अपने गले का हार निकाल के छुपा दो, जैसे ही महिला दोनों आरोपियों की बात में आई और उसने अपने गले में पहने 12.5 ग्राम का सोने का चैन निकाली आरोपियों ने चैन अपने कब्ज़े में ली और महिला का चैन बदल कर उसे कागज में लपेट कर नकली हार दे दिया। 

जब महिला घर पहुंचीं और इसने कागज खोल कर देखा तो उसमें नकली हार निकला, जिसके बाद महिला ने नवघर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। 56 वर्षीय महिला के साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में नवघर पुलिस स्टेशन के क्राइम यूनिट के अधिकारियों ने पहले घटना स्थल और उसके आसपास से वारदात के दिन का सीसीटीवी फुटेज निकाल कर दोनों आरोपियों की पहचान की उसके बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए मुस्लिम समाज के गनवस्त्र पहन कर आरोपियों के लिए ट्रैप लगाया और उन्हें भिवंडी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के वक्त आरोपियों के परिजनों ने पुलिस टीम पर हमला भी किया जिसमें नवघर पुलिस स्टेशन के कुछ कर्मचारी मामूली रूप से जख्मी भी हुए। 

– राजा मयाल