संवेदनशील इलाकों पर पुलिस की नजर

Loading

  • धार्मिक स्थलों समेत महत्वपूर्ण ठिकानों पर सुरक्षा बढ़ी
  • स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

मुंबई. कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगे लाॅकडाउन के बीच स्वतंत्रता दिवस को लेकर मुंबई में सुरक्षा के कडे बंदोबस्त किए गए हैं. पैंगम्बर के पोस्ट को लेकर बैंगलुरु में भड़की हिंसा को देखते हुए मुंबई पुलिस पूरी तरह सतर्क है. शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ायी गयी है. धार्मिक स्थलों समेत महत्वपूर्ण ठिकानों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. 

संवेदनशील इलाकों में जवानों को तैनात किया गया 

आतंकवादी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुंबई को अपना निशाना बना सकते हैं. पुलिस को इसको लेकर सतर्क किया है. शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. पुलिस सीसीटीवी से हर हलचल पर नजर रख रही है. पुलिस के जवान रात भर शहर के विभिन्न ठिकानों पर नाकेबंदी कर छानबीन कर रहे हैं. 

प्रमुख रास्तों पर नाकेबंदी

आतंकवादी हमले के खतरे को देखते हुए पुलिस अलर्ट है. समुद्री पुलिस, कोस्टगार्ड और नौसेना संयुक्त रूप से समुद्री सुरक्षा में लगी हुई है. शहर में मुंबई पुलिस के अलावा एसआरपीएफ, दंगा निरेधक दस्ता, क्विक रिस्पांस टीम, बीडीडीएस, स्पेशल ब्रांच, क्राइम ब्रांच और होमगार्ड के जवान तैनात हैं. प्रमुख रास्तों पर नाकेबंदी और कोंबिंग ऑपरेशन कर संदिग्धों की खोजबीन की जा रही है. समुद्री तट पर पुलिसकर्मी भी बोट से गश्त कर रहे हैं. स्वतंत्रता दिवस कोरोना के माहौल में मानाया जा रहा है. इसके लिए शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

संवेदनशील ठिकानों पर विशेष सुरक्षा दस्ते को तैनात किया गया है. सभी महत्वपूर्ण ठिकानों की सुरक्षा बढ़ायी गयी है. सभी नागरिकों से अनुरोध है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और बहुत जरुरी कार्य के लिए घर से बाहर निकलें. -शाहजी उमाप, प्रवक्ता, मुंबई पुलिस