Praveen Darekar
File Photo

    Loading

    मुंबई. भाजपा (BJP) की फायर ब्रांड नेता चित्रा वाघ (Chitra Wagh) के पति पर एसीबी (ACB) का शिकंजा कसने के बाद अब विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर (Praveen Darekar) की मुश्किलें बढ़ने वाली है। मुंबई बैंक (Mumbai Bank) में कथित भ्रष्टाचार (Corruption) के मामले में सहकार विभाग ने बैंक की सभी शाखाओं में लेखा परीक्षण (ऑडिट) करने का निर्णय लिया है।

    विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कई बार महाविकास आघाड़ी को अड़चन में डालने का काम किया है। दरेकर विभिन्न मुद्दों को प्रमुखता से उठते रहे हैं। विपक्ष की धार कम करने को लेकर सरकार ने भाजपा के बड़े नेताओं को घेरने की तैयारी की है। दरेकर पर मुंबई बैंक में भ्रष्टाचार करने का आरोप है। बताया गया कि नाबार्ड ने मुंबई बैंक बाबत जांच की थी और अपनी रिपोर्ट सहकार विभाग को दिया है। जिसके बिना पर सहकार विभाग ने बैंक की सभी शाखाओं में लेखा परीक्षण (ऑडिट) करने का निर्णय लिया है।

    नाबार्ड ने 16 फरवरी को दी थी रिपोर्ट 

    बताया गया है कि नाबार्ड ने अपनी रिपोर्ट 16 फरवरी को दी थी। मुंबई बैंक की विभिन्न शाखाओं के किराए का करार, आधुनिकीकरण, कंप्यूटरीकरण एवं फर्नीचर आदि की ख़रीदी में बड़े पैमाने पर अनियमित सामने आई है। ऑडिट होने के बाद सच्चाई सामने आ सकती है।