निजी डॉक्टरों को मिले बीमा की राशि

  • गोपाल शेट्टी ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना के शिकार निजी डॉक्टरों के परिजनों को बीमा कवच की राशि 50 लाख रुपये दिए जाने की मांग बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी ने की है. शेट्टी ने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में सांसद शेट्टी ने कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज करने के दौरान  मृत निजी एवं सरकारी डॉक्टरों के परिजनों को 50 लाख रुपये की राशि बीमा कवच के जरिये देना तय हुआ था. महाराष्ट्र  सरकार ने भी इस निर्णय को मान्य किया था, लेकिन अब कोरोना से मृत निजी डॉक्टरों के परिजनों को बीमा की राशि देने में संवेदनहीनता बरती जा रही है.

राशि देने के लिए प्रशासन टाल मटोल कर रहा 

शेट्टी ने पत्र में से महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 20 अगस्त को जारी परिपत्र का हवाला भी दिया है जिसमें कहा गया है कि कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए चिकित्सक स्वयं बाधित होने के कारण मृत्यु होने पर उनके परिवार को यह बीमा कवच की राशि प्रदान की जाएगी. सरकारी अस्पतालों में बेड की कमी पड़ने पर निजी अस्पतालों को यह जिम्मेदारी निभानी पड़ी थी. अब निजी अस्पतालों के चिकित्सकों को बीमा सुरक्षा कवच की राशि देने के लिए प्रशासन टाल मटोल कर रहा है.