अधिकारियों पर जमकर बरसे जनप्रतिनिधि, महापौर ने बुलाई थी बैठक

 – जनता के सवालों का जवाब नहीं दे पा रहे नेता 

– नालासोपारा पूर्व में कोरोना की भयावह स्थिति

– वीवीएमसी आयुक्त की अनुपस्थिति पर सवाल

विरार. वसई-विरार मनपा क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर प्रशासन की उपाय योजना की जानकारी जनता लगातार अपने जनप्रतिनिधियों से मांग रही है. लेकिन नेताओं के पास जवाब नहीं है.इस मामले को लेकर महापौर प्रवीण शेट्टी ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की एक विशेष बैठक मनपा प्रभाग समिति सभागार में बुलाई थी. बैठक के दौरान कोरोना सहित अन्य मुद्दों को लेकर नेताओं ने अधिकारियों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली. 

बैठक के दौरान महापौर द्वारा कोविड केअर सेन्टर में बार -बार मरीजों से मिलने वाली शिकायत, मरीजों को जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध न होने की शिकायत, मृतकों के लिए शव वाहन, डॉक्टरों द्वारा मरीजों का नियमित जांच न होने, समय पर नास्ता, दोपहर व शाम के भोजन की समस्या जैसी शिकायतें जनप्रतिनिधियों के पास लिखित की जा रही है. इसके पूर्व इसकी शिकायत मनपा आयुक्त के पास की गई, लेकिन इन सभी शिकायतों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं किए जाने जैसे मुद्दों को अधिकारियों के समक्ष रखा गया.

बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या 

इस दौरान अधिकारियों से सवाल करते हुए मेयर ने कहा कि नालासोपारा पूर्व के चाल क्षेत्र में लाखों की आबादी रहती है, जहां संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जिस पर प्रशासन गंभीर नहीं है. पूर्व उपमहापौर उमेश नाईक ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज व उससे मरने वाले मृतकों की संख्या सबसे ज्यादा नालासोपारा पूर्व क्षेत्र से है. इन क्षेत्रों में आज भी लोगों का एक साथ भीड़ स्वरूप एकत्र होना, सार्वजनिक शौचालय, फल सब्जी बिक्री, सोशल डिस्टेसिंग का उलंघन करने जैसे अनेक कारण है, जिसके कारण मरीजों कि संख्या तेजी से बढ़ रही है. ऐसे क्षेत्रों में प्रशासन को विशेष ध्यान की जरूरत है. 

 अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई

प्रशासन द्वारा की गई उपाय योजना नागरिकों तक पहुंचे, इसके लिए अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. मनपा को सेवा देने वाले कई चिकित्सक नौकरी छोड़कर चले गए. बैठक में अनुपस्थित रहे आयुक्त पर कमेंट करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के संदर्भ में महापौर द्वारा बुलाई गई बैठक में आयुक्त का गैरहाजिर रहना क्या यह योग्य है.

बैठक में मुख्य रूप से उप महापौर प्रकाश रॉड्रीग्ज, स्थायी समिति सभापति प्रशांत राऊत,आरोग्य सभापति राजेंद्र कांबली, महिला व बालकल्याण सभापति माया चौधरी, मनपा प्रशासन की ओर से अतिरिक्त आयुक्त रमेश मनाले, अति.आयुक्त संजय देहरकर,उपायुक्त डॉ.किशोर गवस, प्रभारी वैद्यकीय अधिकारी डॉ. तबस्सूम काझी सहित मनपा अधिकारी आदि उपस्थित रहे.