Raid on resort, 47 people detained for violation of rules

    पालघर. पालघर (Palghar) जिले में पुलिस (Police) ने एक रिसॉर्ट पर छापेमारी कर कथित रूप से कोविड-19 नियमों के उल्लंघन के लिए 47 लोगों को हिरासत में ले लिया। बोइसर थाने (Boiser Police Station) के एक अधिकारी ने बताया कि अलेवाडी इलाके (Alewadi Area) में स्थित रिसॉर्ट (Resort) में रविवार की देर रात की गई छापेमारी के दौरान पुलिस तथा जिला प्रशासन की टीमों ने रात्रि कर्फ्यू और अन्य दिशा-निर्देशों का उल्लंघन होता पाया। 

    उन्होंने कहा कि पुलिस ने रिसॉर्ट के कर्मियों तथा ग्राहकों समेत 47 लोगों को भारतीय दंड संहिता और महामारी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत हिरासत में ले लिया। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर अधिकारियों को दंड संहिता प्रक्रिया की धारा 144 लागू करने का शुक्रवार को आदेश दिया था। इसके तहत राज्य में 28 मार्च से रात के समय पांच या उससे अधिक लोगों के एक जगह जमा होने पर पाबंदी है।

    कोरोना वायरस संक्रमण के 49,283 मामले सामने आए चुके

     मुख्यमंत्री ने आगाह किया था कि अगर लोगों ने कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि पालघर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 49,283 मामले सामने आए चुके हैं। 1,221 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है।