train
File Photo

Loading

  • राज्य सरकार की हरी झंडी का इंतजार

मुंबई. गणेशोत्सव के लिए बड़ी संख्या में कोंकण की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाने को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. कोरोना संक्रमण के चलते लंबी दूरी की मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द हैं. गणेशोत्सव के लिए विशेष ट्रेनों को चलाने के लिए राज्य सरकार की पहल पर मध्य रेल ने विशेष ट्रेनों का नियोजन कर बोर्ड को मंजूरी के लिए भेजा.

इसके पहले राज्य आपदा प्रबंधन इकाई के निदेशक ने भी गणपति महोत्सव के लिए कोंकण क्षेत्र में विशेष ट्रेनें निर्धारित करने का सुझाव दिया था.कोरोना को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने एमएचए और महाराष्ट्र सरकार के अंतर जिला यात्रा मानदंडों का पालन करने के अधीन विशेष ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दे दी.

अब निर्णय राज्य सरकार को लेना है

मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार के अनुसार रेलवे सोशल डिस्टेंसिंग आदि विशेष मानदंडों के साथ विशेष गाड़ी चलाने को तैयार है. अब निर्णय राज्य सरकार को लेना है.इस संबंध में राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है.बताया गया कि राज्य सरकार के अधिकारियों ने  विशेष ट्रेनों को चलाने के शेड्यूल को होल्ड रखे जाने को कहा है.  बोर्ड और क्षेत्रीय स्तर पर रेल प्रशासन राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ संपर्क में है.मध्य रेलवे ने स्पष्ट किया कि वह स्पेशल ट्रेनें चलाने को तैयार है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार की पुष्टि आवश्यक है.