वसई-विरार में बारिश बनी मुसीबत, सोसायटियों में घुसा पानी

Loading

  • लोगों को सता रहा संक्रामक बीमारियां फैलने का भय

विरार. वसई-विरार क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से लोग बुरी तरह प्रभावित हैंं.गटर, नाले जाम होने के कारण सोसायटियों में भरा पानी मुसीबत बन गया है. जलभराव वाली सोसायटियों के निचले तल पर रहने वाले लोगों के घरों के अंदर गंदा पानी जमा हो गया है. ऐसी स्थिति में घरों में रखे सामान बर्बाद हो रहे हैंं. 

 तेज हवाओं के कारण 34 स्थानों पर पेड़ गिरने की जानकारी है, वहीं 6 सांपोंं को पकड़कर उन्हें जंगल में छोड़ा गया है जबकि 1 स्थान पर आग लगने की घटना हुई है. 

गटर जाम होने से नहीं निकल रहा पानी

वसई- विरार क्षेत्र में बारिश की वजह से नालासोपारा, वसई व विरार की कई सोसायटियों में बरसाती पानी ने डेरा जमा लिया है, जो गटर जाम होने के कारण बाहर नहीं निकल रहा है. इस समस्या के चलते सोसायटी के अंदर बनी पानी की टंकी में गंदे पानी का समावेश हो रहा है और लोगों को पानी भी अब दूषित मिल रहा है, जिससे संक्रामक बीमारियों के फैलने का भय अब लोगों को सता रहा है. कुछ स्थानों पर लोग खुद अपने खर्चे से मोटर लगाकर पानी को बाहर निकालने में जुटे हैं.

क्षेत्र के 34 स्थानों पर गिरे पेड़

अग्निशमन विभाग अधिकारी दिलीप महादेव पालव के अनुसार लगातार हो रही बारिश के बीच गुरूवार को 34 स्थानों पर पड़े गिरने की सूचना मिली थी, जिसके कारण कुछ स्थानों पर आवागमन बाधित हुआ था,जिसे कर्मचारियों ने हटाकर रास्ते को पुनः चालू किया. 6 विषैले सांपोंं को पकड़कर उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया. इस दौरान किसी के घायल होने की खबर नहीं है. 

1 स्थान पर लगी आग

अग्निशमन विभाग से मिली जानकारी अनुसार बीते गुरुवार को अग्निशमन विभाग अचोले क्षेत्र में आग लगी थी, जिसे विभाग के कर्मचारियों ने बुझा दिया. हालांंकि इस दौरान किसी जनहानि की सूचना नहीं है.