जन-जन में राम’ भाजपा का अभियान

Loading

  • सांस्कृतिक एकता को बढ़ावा देने के लिए सांसद मनोज कोटक ने की शुरुआत

मुंबई. उत्तर पूर्व मुंबई के बीजेपी सांसद मनोज कोटक का मानना है कि राम जन-जन में विद्यमान हैं. वह विश्व के हर इंसान के अंदर रचे बसे हैं. हालांकि लोग अपने अंदर राम की अनुभूति अलग अलग तरह से करते हैं. इस भूलोक और संस्कृति, दोनों में राम समाहित हैं. जनमानस में राम कथा रची-बसी है. राम का चरित्र आदर्श पुत्र, आदर्श शिष्य, आदर्श भाई, आदर्श मित्र, आदर्श वीर और आदर्श राजा के रूप में सभी को आकर्षित करता है.इसी को लेकर सोशल मिडिया के माध्यम से ‘जन जन में राम’ अभियान शुरु किया गया है.

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन प्रतियोगिता

कोटक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सांस्कृतिक एकता को बढ़ावा देने के लिए यह अभियान शुरु किया गया है. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन इस मुहिम में देश के किसी भी हिस्से में रहने वाला व्यक्ति हिस्सा ले सकता है. व्यक्ति के अंदर जिस रुप में राम रहते हैं उसी का वर्णन चित्र के साथ करना है. इस मुहिम को प्रतियोगिता का भी रुप दिया गया है. विजेताओं को श्रीराम से संबंधित धार्मिक स्थलों पर जाने और पूजा अर्चना करने का अवसर भी मिल सकता है.

14 अगस्त तक चलेगी प्रतियोगिता 

 कोटक के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अयोध्या में संपन्न हुए श्रीराम मंदिर भूमिपूजन की पृष्ठभूमि के अवसर पर यह प्रतियोगिता आयोजित की गई है. सप्ताह भर चलने वाली जन जन में राम  ऑनलाइन प्रतियोगिता 9 अगस्त से शुरु हुई है, जो 14 अगस्त तक चलेगी. प्रतिभागियों को इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अपने जीवन के राम का फोटो अथवा उसका चित्र सोशल मीडिया माध्यमों पर जन जन में राम  टैग करके अपलोड करना है.