corona
File Photo

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में बढ़ते कोरोना केस (Corona Case) को देखते हुए बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल (BMC Commissioner Iqbal Singh Chahal) ने सभी सहायक मनपा आयुक्तों को बेड़ और क्वारंटाइन सुविधा (Quarantine Facility) बढ़ाने का आदेश दिया था। उसी आदेश का पालन करते हुए एफ उत्तर विभाग ने वडाला (Wadala) के एक्वर्थ में बिना लक्षण वाले पॉजिटिव मरीजों के लिए सीसी2 के 30 बेड रिजर्व कर दिया है, जबकि हाई रिस्क वालों को क्वारंटाइन करने के लिए अंटापहिल में सीसी 1 के लिए 900 बेड तैयार किए गए हैं। 

    एफ उत्तर वॉर्ड के अंतर्गत आने वाले वडाला (Wadala), माटुंगा (Matunga), सायन (Sion) इलाकों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रोजाना लगभग 100 नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं।  सहायक मनपा आयुक्त गजानन बेल्लाले ने बताया कि उनके विभाग में ज्यादातर मरीज इमारतों में मिल रहे हैं। धारावी के बाद  इस वॉर्ड में  सबसे ज्यादा झोपडपट्टियां हैं। इन झोपडपट्टियों से भी मरीज आ रहे हैं लेकिन उनकी संख्या बहुत कम है। अंटापहिल में म्हाडा की तरफ से बनाए गए टॉवर को सीसी1 के चयनित किया गया था। फिरसे मरीज बढ़ने के साथ इसे फिर से एक्टिव कर दिया गया है। वर्तमान में यहां 35 हाई रिस्क वाले मरीजों को क्वारंटाइन किया गया है। 

    म्युनिसिपल स्कूलों को भी सीसी 2 के लिए तैयार किया जा रहा

    उन्होंने बताया कि म्युनिसिपल स्कूलों को भी सीसी 2 के लिए तैयार किया जा रहा है। अस्पतालों में जगह कम पड़ने के बाद यदि जरुरत हुई तो मरीजों को वहां रखा जाएगा।  फिलहाल स्थिति अभी नियंत्रण में है। फिर भी बिना समय गंवाएं हमने तैयारी पूरी कर ली है। मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद क्वारंटाइन करने की चिंता नहीं रहेगी।