कोरोना काल के ‘जन सेवकों’ का सम्मान

– सुरक्षा रक्षकों, सफाई कर्मियों का सत्कार

मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना के संकट काल में जहां लोग अपने घरों में लॉक डाउन होकर सुरक्षित बैठ कर इसका सामना कर रहे थे तो वहीं इस चुनौती भरे माहौल में इमारतों में काम करने वाले सुरक्षा रक्षकों और सफाईकर्मियों ने डट कर काम किया. उनके इस जज्बे और सेवाभाव को देखते हुए इमारत के निवासियों द्वारा सम्मानित किया गया.

अनूठी मिसाल पेश की

कोरोना के इस दौर में विभिन्न रेसिडेंशियल सोसायटियों में वाचमैन, सफाई कर्मचारी व बिल्डिंग के गार्डेन्स, जलापूर्ति, रखरखाव आदि से जुड़े कर्मचारियों ने लाॅकडाउन के बावजूद अपनी सेवाएं जारी रखी हैं. ऐसे डोमेस्टिक वारियर्स का मालाड पूर्व स्थित अपर गोविंद के “पंचवटी गार्डेन्स” के रहवासियों ने सामूहिक सत्कार करके अनूठी मिसाल पेश की. इन वारियर्स के प्रति मानवीय संवेदनाएं व्यक्त करते हुए इमारत के रहवासियों ने कहा कि डोमेस्टिक वारियर्स की सेवाओं की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए. वे सेवारत हैं तो हम अपने घर में निश्चिंत हैं. इस अवसर पर सोसायटी के चुनिंदा लोगों ने इमारत परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सबसे एकत्रित धनराशि इन वारियर्स को सौंपी. 

तालियां बजाकर अभिवादन किया

दूसरी ओर इमारत के लोगों ने अपने-अपने छज्जों से तालियां बजाकर अभिवादन किया. बिल्डिंग के सफाईकर्मी, वाचमैन व अन्य स्टाफ इस अप्रत्याशित सम्मान से भावुक हो उठे. इस अवसर पर सोसायटी के चेयरमैन उमेश ढेडिया, एड. शैलेश श्रीवास्तव, जितेंद्र पाटील, यतीश सिंह, गौरव महेंद्रू, बृशभान कनोडिया, शैलेन्द्र श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे.