गिरगांव क्रांतिनगर में सड़क धंसी

  • सड़क को किया गया बंद

मुंबई. कुलाब-बांद्रा-सीप्ज तक निर्माणाधीन मेट्रो-3 के कार्य के कारण गिरगांव के क्रांतिनगर में सड़क धंस जाने से पूरी सड़क पर आवागमन बंद कर दिया गया है. गिरगांव से गायवाड़ी की दिशा की तरफ जाने वाला मार्ग बंद होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

चल रहा है मेट्रो-3 का काम 

गिरगांव में मेट्रो-3 का काम चल रहा है जिस कारण से सड़क का बड़ा हिस्सा जमीन में समा गया. मेट्रो के कारण इस वर्ष गिरगांव में पानी भर गया था. लोगों ने आरोप लगाया था कि मेट्रो के कार्य के कारण इस इलाके में पहली बार पानी भरा था. क्रांतिनगर में चालों के निवासियों को हटा कर वहां मेट्रो स्टेशन बनाया जा रहा है. मेट्रो कार्य के लिए भारी वाहनों का उपयोग किया जा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि रात में सड़क धंसने से किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई है. दिन में यह घटना घटती तो बड़ी जनहानि हो सकती थी.

केम्प्स कार्नर की सड़क खोली गई

6 अगस्त को भारी बरसात के कारण पहाड़ी का भाग खिसक जाने से बंद किए केम्प्स कार्नर को जाने वाले मार्ग को आम जनता के लिए खोल दिया गया. हालांकि अभी निर्धारित समय तक ही मार्ग को खोला गया है. भारी बरसात के कारण भूस्खलन हो गया था. पहाड़ की मिट्टी सरक कर सड़क पर आ गई थी जिस कारण सड़क जगह- जगह उखड़ गई थी. पेडर रोड़ इलाके में पानी की पाइप लाइन भी टूट गई थी जिसकी मरम्मत करने में एक सप्ताह लग गया था. ट्रैफिक पुलिस के अनुसार दक्षिण मुंबई की तरफ जाने वाले वाहन  एन.एस. पाटकर मार्ग से सुबह 6 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक ही शुरु रहेगा. दोपहर 2.30 बजे से रात 11 बजे तक उत्तर मुंबई की तरफ जाने वाले वाहनो के लिए खुला रहेगा. रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक यह मार्ग पूरी तरह से बंद रहेगा.