Rock Slide in Mumbai's Malabar Hill

Loading

मुंबई: दो दिनों तक लगातार हुई बारिश के चलते मुंबई बेहाल है। दक्षिणी मुंबई के कुछ इलाकों में अब भी जलभराव की स्थिति है, जबकि शहर और उपनगर के अन्य हिस्सों में जलभराव कम हुआ है। बीएमसी की ओर से दी गई सुबह आठ बजे तक की जानकारी के अनुसार वडाला की बीपीटी कालोनी, मध्य मुंबई के नायर अस्पताल, दक्षिणी मुंबई की महर्षि कार्वे रोड और सक्कर पंचायत में अब भी पानी भरा है। ऐसे में मुंबई के मालाबार हिल में चट्टान खिसकने का मामला सामने आया है।

जानकारी मिलते ही स्थानिया विधायक और बीएमसी के अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। 

मंगलवार से ही जारी मुंबई में लगातार बारिश में गुरुवार को कुछ कमी आयी है, शहर में अब रुक रुक कर बारिश हो रही है। बुधवार को बारिश के चलते रेलवे पटरियों, सिग्नलों और बिजली प्रणाली में दिक्कतें आयीं थीं जिनकी जांच के बाद छत्रपति शिवाजी महराज टर्मिनल और ठाणे के बीच मुख्य लाइन, सीएसएमटी और वाशी के बीच हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन सेवा करीब सुबह सात बजकर 45 मिनट पर चलनी शुरू हुई। 

बुधवार को भारी बारिश की वजह से सीएसएमटी और कु्र्ला के बीच पटरियों पर पानी भरने की वजह से सीएसएमटी-ठाणे मुख्य लाइन और सीएसएमटी-वसी हार्बर लाइन पर शाम चार बजे से सेवा निलंबित कर दी गई थी। सीएसटी से करीब 55 लोगों को ट्रेन से एनडीआरएफ ने रेस्क्यू किया था।