एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर टेस्ट की सुविधा

  • रियायती दर पर हो रही जांच

मुंबई. छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने एयरपोर्ट पर बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए एक एक्सप्रेस कोविड-19 आरटी-पीसीआर टेस्ट सुविधा शुरू की है. हवाई अड्डे के निकास द्वार के पास स्थित परीक्षण सुविधा सभी यात्रियों को उचित कीमत पर उपलब्ध है. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से प्रस्थान करने वाले यात्रियों के लिए भी यह सुविधा जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी. 

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के नए निर्देश के अनुसार एक कनेक्टिंग घरेलू उड़ान में बुक किए गए अंतर्राष्ट्रीय पारगमन यात्रियों के लिए हवाई अड्डे पर परीक्षण सुविधा लागू करने के लिए निर्देशित किया गया था, हवाई अड्डे पर सभी यात्रियों को यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सीएसएमआईए ने इस पहल का विस्तार किया है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च और नेशनल एक्रिडिटेशन बोर्ड फॉर टेस्टिंग एंड कैलिब्रेशन लेबोरेटरीज के मानकों के अनुपालन में आरटी-पीसीआर टेस्ट 1600 रुपए किफायती दर पर उपलब्ध है.

ऑनलाइन बुकिंग

 यात्री www.suburbandiagnostics.com पर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं या आरटी-पीसीआर परीक्षण के तहत नामांकन के लिए आगमन टर्मिनल पर स्थापित हेल्पडेस्क में खुद को पंजीकृत करा सकते हैं. 8 घंटे के भीतर परीक्षण रिपोर्ट की डिजिटल और प्रतिलिपि प्राप्त की जा सकती है. यह सुविधा सभी एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के लिए शुरू हुई है. सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 8 से 12 घंटे के अंतराल के साथ अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट बुक करने की सलाह दी गई है.