गांधी जयंती पर समाजवादी पार्टी का मौन व्रत

  • महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ धरना

मुंबई. केंद्र सरकार की किसान, मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्टूबर को मौन व्रत रखकर सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है. महाराष्ट्र सपा के प्रमुख महासचिव मेराज सिद्दीकी के मुताबिक 2 अक्टूबर को महाराष्ट्र प्रदेश सपा अध्यक्ष और विधायक अबू आसिम आजमी के नेतृत्व में राज्य के सभी जिलों और तालुका स्तर पर सत्याग्रह किया जाएगा. पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे 2 घंटे का मौन व्रत रखेंगे.

 समाजवादी पार्टी मुंबई प्रदेश की तरफ से महात्मा गांधी रोड मंत्रालय के पास स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे 2 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से सत्याग्रह शुरु किया जाएगा. जिसमें प्रदेश सपा अध्यक्ष अबू आसिम आजमी, विधायक रईस शेख सहित अन्य पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे.

देश में युवा बेरोजगार 

सिद्दीकी ने कहा कि देश में युवा बेरोजगार हैं. पूंजी निवेश और नए उद्योग में रोजगार के झूठे दावे किए जा रहे हैं. कोरोना संकट में लॉकडाउन से तमाम व्यापारिक गतिविधियां ठप्प हो गई हैं,रोजगार की जगह कर्मचारियों की रोजी-रोटी छिनी जा रही है. किसान की जमीन पर बड़े-बड़े उद्योगपतियों की नजर है. जिसके खिलाफ समाजवादी पार्टी ने राष्ट्र व्यापी आंदोलन का निर्णय लिया है.