संजय राउत ने कसा तंज, बोले – हम फडणवीस को संन्यास नहीं लेने देंगे

    मुंबई: विपक्षी नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को घोषणा की थी कि अगर हम  सत्ता में लौटते हैं, तो वे ओबीसी को आरक्षण देंगे और यदि नहीं, तो वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे। उनके इस बयान की राजनीतिक आलोचना हो रही है।  इस बयान को लेकर महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने फडणवीस को फटकार लगाई है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘हम फडणवीस को किसी भी तरह का संन्यास नहीं लेने देंगे।

    भाजपा ने शनिवार को स्थानीय निकायों में ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर राज्यव्यापी आंदोलन का आह्वान किया था। नागपुर के वैराइटी चौक पर फडणवीस ने आंदोलन का नेतृत्व किया। उस समय फडणवीस ने राज्य सरकार की आलोचना की थी। ओबीसी आरक्षण को रद्द करने के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है। यह आरक्षण तब तक आराम नहीं करेगा जब तक आरक्षण को  बहाल नहीं किया जाता तब तक आराम नहीं मिलेगा । उन्होंने दहाड़ते हुए कहा था कि अगर वे फिर से सत्ता में आए तो उन्हें आरक्षण मिलेगा और अगर वह नहीं दे पाए तो वे राजनीति छोड़ देंगे।

    संजय राउत ने कसा तंज 

    राउत ने आज पत्रकारों से बात करते हुए इस पर प्रतिक्रिया दी।फडणवीस के लिए इस तरह की  भाषा का इस्तेमाल करना उचित नहीं है। हम ऐसा नहीं होने देंगे। देश और राज्य में ऐसे नेताओं की कमी है जो अच्छा नेतृत्व दे सकें। फडणवीस अच्छे नेताओं में से एक हैं। लड़ाके हैं। वे अपने हक के लिए लड़ते रहेंगे। अगर वह सेवानिवृत्त होते हैं, तो भाजपा और लोगों को बहुत नुकसान होगा।

    इसलिए उनके साथियों को उन्हें मना लेना चाहिए। हम खुद उनसे मिलने जाएंगे। आइए मनाने की कोशिश करते हैं। राउत ने कहा, फडणवीस का राजनीतिक भविष्य उज्ज्वल है। फडणवीस की इस घोषणा पर शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने भी आज के पहले पन्ने के लेख में टिप्पणी की है. ‘फडणवीस का ऐसा करना सही नहीं है। उनके शत्रु होंगे निवृत्त, ‘यह लेख का शीर्षक है।

    राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने साधा निशाना

    कांग्रेस नेता और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने भी इसी मुद्दे पर फडणवीस की आलोचना की है। सत्ता के लिए कुछ भी कहने का यह भाजपा का पुराना तरीका है। फडणवीस ने यह भी कहा था कि विदर्भ के आजाद होने तक वह शादी नहीं करेंगे। हालांकि, उसके बाद जो हुआ वह सभी ने देखा। इसलिए, उन्हें गंभीरता से लेने की कोई आवश्यकता नहीं है, बालासाहेब थोराट ने कहा।