Sanjay Raut's wife returned loan money, BJP said - will have to give account
File

Loading

मुंबई. पीएमसी बैंक घोटाला (PMC Bank Scam) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) अर्थात ईडी (ED) की गिरफ्त में आईं राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत ने जो 55 लाख रुपए बतौर इंटरेस्ट फ्री लोन लिया था उसे राउत ने लौटा दिया है। एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, राउत ने इस बाबत एजेंसी को सूचित भी कर दिया है। पैसे लौटाने वाले दावे पर बीजेपी (BJP) ने हमला बोला है। 

बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने ट्वीट कर लिखा कि आखिर में संजय राउत साहब को पैसा वापस करना ही पड़ा, लेकिन हिसाब भी देना ही पड़ेगा।

राउत के नजदीकी हो चुके हैं गिरफ्तार

पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा प्रवीण राउत को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। ईडी ने हाल ही में प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है और उनसे और उनकी पत्नी माधुरी राउत से पूछताछ की है। एजेंसी का आरोप है कि ऋण के नाम पर प्रवीण राउत ने बैंक के 95 करोड़ रुपये का गबन किया है और उस राशि में से 1.6 करोड़ रुपए उसने अपनी पत्नी माधुरी को दिए। माधुरी ने उसमें से दो बार में 55 लाख रुपए संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को ब्याज रहित ऋण के रूप में दिये।

दादर में खरीदा गया फ्लैट 

ईडी ने कहा था कि इस धन का उपयोग मुंबई के दादर ईस्ट में फ्लैट खरीदने के लिए किया गया। जांच में पता चला कि वर्षा राउत और प्रवीण राउत ‘अवनी कंस्ट्रक्शंस में साझेदार हैं और वर्षा को महज 5,625 रुपए का निवेश करके कंपनी से 12 लाख रुपए प्राप्त हुए। उसने कहा कि 12 लाख रुपए का ऋण अब भी बकाया है। संजय राउत (59) राज्यसभा के सदस्य और महाराष्ट्र में सत्तारुढ़ शिवसेना के प्रवक्ता हैं. ईडी ने हाल ही में उनकी पत्नी वर्षा राउत को इस लेनदेन के संबंध में और अन्य कुछ सौदों के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया था जिसके बाद महाराष्ट्र और केंद्र के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए जहां महा विकास आघाड़ी (एमवीए) नीत राज्य सरकार ने केंद्र पर उन्हें परेशान करने के लिए संघीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।