सौरभ जैन ने सचिव/महाप्रबंधक का कार्यभार ग्रहण किया

मुंबई. बुधवार को सौरभ जैन ने महाप्रबंधक/उत्तर मध्य रेलवे के सचिव का पदभार ग्रहण किया. भारतीय रेल इंजीनियरिंग सेवा (IRSE) के 2009 बैच के अधिकारी, जैन ने प्रीमियर इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है. महाप्रबंधक के सचिव के रूप में पदभार ग्रहण करने से पहले वो झांसी मंडल में उपमुख्य अभियंता/निर्माण के रूप में कार्यरत थे. सौरभ के पास उत्तर मध्य रेलवे पर महत्वपूर्ण परियोजनाओं और कार्यों को संभालने का अनुभव है और झांसी के महत्वपूर्ण सीपरी रोड ओवर ब्रिज कार्य के साथ निकटता से जुड़े रहे हैं.

जैन ने अमित मिश्रा का स्थान लिया है, जो 01.04.2016 से महाप्रबंधक/उत्तर मध्य रेलवे के सचिव के रूप में कार्यरत थे. अमित मिश्र 2001 बैच के भारतीय रेल संकेत एवं दूरसंचार इंजीनियरिंग सेवा (IRSSE) के अधिकारी हैं, जिन्हें मार्च 2020 में वरिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड (SAG) में पदोन्नति मिली थी और हाल ही में रेलवे बोर्ड द्वारा अपर मंडल रेल प्रबंधक के रूप में प्रयागराज मंडल में स्थानांतरित किया गया है. मुख्यालय में आयोजित विदाई और स्वागत समारोह में, महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने अमित मिश्र को सचिव महाप्रबंधक के रूप में उनके शानदार कामकाज के लिए बधाई दी और नए सचिव श्री सौरभ जैन का स्वागत किया.

अमित मिश्र वर्तमान अपर मंडल रेल प्रबंधक/ प्रयागराज अनुराग गुप्ता को रिलीव करेंगे, जो उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में पदभार ग्रहण करेंगे. मिश्र को अपने अग्रिम दायित्व निर्वहन में प्रयागराज मंडल में पूर्व में किए गए कार्य और सचिव/महाप्रबंधक के रूप में काम करते हुए प्राप्त प्रशासनिक और प्रबंधकीय कौशल के  अनुभव से बहुत लाभ होगा.