Anil Deshmukh

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने स्वीकार किया है कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर विस्फोटक रखे जाने के मामले में हमारे अधिकारियों से गंभीर गलती हुई है। जिसकी वजह से अब निष्पक्ष जांच (Fair Investigation) को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner) सहित अन्य पुलिस अधिकारियों का तबादला (Transfer) किया गया है। उन्होंने कहा है कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिलेटिन रखे जाने के मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) एवं आतंक विरोधी दस्ता (ATS) कर रहा है। जांच के बाद सच्चाई सामने आने पर सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। 

    गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि विरोधी पक्ष नेता सभी जगह से जानकारी लेते रहते हैं। गुटबाजी हर जगह होती है। पुलिस कमिश्नर कार्यालय के अधिकारियों ने जो भी गलती की है वह बहुत गंभीर है। 

    सच्चाई सामने आने के बाद सरकार करेगी कार्रवाई 

    अनिल देशमुख ने कहा कि जांच में कुछ ऐसे मुद्दे सामने आए हैं जिसे माफ नहीं किया जा सकता है। जांच में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए जिसको लेकर हमने मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर कमिश्नर का तबादला करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि सच्चाई सामने आने के बाद सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।