लॉ सीईटी परीक्षा का सर्वर डाउन

  • मुंबई यूनिवर्सिटी की तैयारियों पर विद्यार्थियों ने उठाए सवाल

मुंबई. ऑनलाइन परीक्षा के आयोजन में खामियों को लेकर पहले ही मुंबई यूनिवर्सिटी सवालों के घेरे में रही है. इसी बीच बुधवार को आयोजित ऑनलाइन एलएलएम सीईटी परीक्षा में भी विद्यार्थियों एक बार फिर परेशानियों का सामना करना पड़ा. सर्वर डाउन होने के कारण परीक्षार्थी परेशान रहे.

कोरोना महामारी के मद्देनजर मुंबई यूनिवर्सिटी ने अंतिम वर्ष की परीक्षा ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया था. परीक्षा के दौरान  सर्वर डाउन होना, विद्यार्थियों को परीक्षा की लिंक न मिलने, हॉल टिकट न मिलने जैसी अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ा था. 

परीक्षा शुरू होते ही सर्व डाउन

मुंबई यूनिवर्सिटी द्वारा बुधवार को एलएलएम सीईटी की परीक्षा का आयोजन किया था. परीक्षा का समय 11 से 2 बजे तक का रखा गया था, लेकिन शुरुआत के 20 तक परीक्षा का सर्वर डाउन रहा. परीक्षार्थी उमर सिद्दीकी ने बताया कि परीक्षा शुरू होते ही सर्व डाउन हो गया, परीक्षा के लिए दी गई लिंक ओपन ही नहीं हो रही थी. तो कुछ को लॉग इन की समस्या भी आई. 20 मिनट के बाद सर्वर ठीक हुआ. 

खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ता है

स्टूडेंट लॉ कॉउंसिल के अध्यक्ष एड. सचिन पवार ने कहा कि मुंबई यूनिवर्सिटी ऑनलाइन परीक्षा के आयोजन के लिए लाखों रुपए खर्च कर रही, लेकिन विद्यार्थियों को फिर भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई यूनिवर्सिटी के ढीलाई का खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ता है. इस संदर्भ में मुंबई यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.