सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन के लिए क्यूआर कोड होना जरुरी

    Loading

    मुंबई. मुंबई में श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट (Shree Siddhivinayak Ganapati Temple Trust) ने 2 मार्च को गणेश अंगारकी चतुर्थी (Ganesh Angaraki Chaturthi) पर ‘दर्शन’ पर प्रतिबंध लगा दिया है। नए प्रतिबंधों के अनुसार, पूर्व जारी क्यूआर कोड के बिना इस शुभ दिन पर किसी भी ऑफ़लाइन दर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी। 2 मार्च को सुबह 8 से 9 बजे के बीच पहले से जारी क्यूआर कोड के साथ ही दर्शन की अनुमति दी जाएगी।

    जारी की गई सूचना के मुताबिक कहा गया कि “श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट (Shree Siddhivinayak Ganapati Temple Trust) बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर 2 मार्च को गणेश अंगारकी चतुर्थी पर ‘दर्शन’ पर प्रतिबंध लगाता है। किसी भी ऑफ़लाइन दर्शन की उस दिन अनुमति नहीं दी जाएगी। दर्शन उस दिन सुबह 8 से 9 बजे के बीच और केवल पहले से जारी क्यूआर कोड पर मिलेगा।”

    प्रभादेवी में सिद्धिविनायक मंदिर (Siddhivinayak Temple) पिछले साल नवंबर में खुला था जिसके बाद चल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के कारण आठ महीने के अंतराल के बाद खुला।

    महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) के 8,807 मामले दर्ज किए गए, जो चार महीनों में एक दिन का सबसे अधिक स्पाइक हैं। मुम्बई में, 87 दिनों के अंतराल के बाद, पिछले 24 घंटों में 1,167 संक्रमणों की सूचना के बाद, मामलों में छलांग देखी गई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने विकासशील कोविड -19 स्थिति का जायजा लेने के लिए बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक की। राज्य ने इससे पहले शिवाजी जयंती (Shivaji jayanti)  समारोह पर दैनिक मामलों की बढ़ती हुई संख्या के मद्देनजर प्रतिबंध लगाए थे।

    बुधवार को, सोलापुर और सिंधुदुर्ग जिलों में जिला अधिकारियों ने 25 फरवरी से 7 मार्च तक 11:00 और 5 बजे के बीच एक नाईट कर्फ्यू लागू किया। बीड में जिला अधिकारियों ने 10 मार्च तक स्कूलों और कॉलेजों जैसे शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया है। केवल कक्षा 10 और 12 में शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति होगी।