सायन अस्पताल बनेगा आधुनिक, 560 करोड़ रुपये का प्रस्ताव पास

Loading

मुंबई. बीएमसी ने सायन अस्पताल का आधुनिकीकरण कर उसे उन्नत बनाने का फैसला किया है. शुक्रवार को स्थायी समिति की बैठक में सायन अस्पताल में 4 इमारतों के निर्माण के लिए 560 करोड़ रुपये वाले प्रस्ताव को मंजूर कर लिया. अस्पताल की नई इमारतों को  3 से 25 मंजिला बनाया जाएगा. बीजेपी ने आरोप लगाया कि मात्र एक ठेकेदार की बिडिंग पर निविदा को पास नहीं किया जाना चाहिए. इस प्रस्ताव पर विवाद बढ़ता देख स्थायी समिति अध्यक्ष यशवंत जाधव ने वोटिंग कराया, जिसमें शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने पक्ष में वोट किया. बहुमत के आधार पर प्रस्ताव को पास कर दिया गया.

विपक्ष के नेता रवि राजा ने कहा कि सायन अस्पताल में मुंबई की गरीब जनता का इलाज होता है. अस्पताल को आधुनिक और उन्नत बनाने वाले प्रस्ताव में बीजेपी को अडंगा नहीं लगाना चाहिए. सायन अस्पताल वाले इलाके की नगरसेविका बीजेपी की हैं.  

हमने प्रस्ताव का विरोध नहीं किया : शिरसाट

बीजेपी सदस्य भालचंद्र शिरसाट ने कहा कि हमने प्रस्ताव का विरोध नहीं किया है. अस्पताल का आधुनिकीकरण जनता के हित में है. हमारा विरोध इस बात को लेकर है कि सिर्फ एक ही भरे गए टेंडर को क्यों मंजूरी दी गई. यह नियम बीएमसी नियम के विरुध्द है.  रवि राजा ने कहा कि टेंडर की प्रक्रिया कानून के तहत है. स्थायी समिति की बैठक में प्रस्ताव का विरोध करने के कारण रवि राजा ने बीजेपी को गरीबों का विरोधी बताया.