गणेशोत्सव में सामाजिक चेतना पर हो जोर

– सीएम ठाकरे का गणपति मंडलों को आह्वान 

मुंबई. इस बार गणेशोत्सव पर सभी मंडलों को सामाजिक चेतना पर जोर देकर एक नया उदाहरण पेश करना चाहिए.यह आह्वान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विभिन्न गणेशोत्सव मंडलों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुई  बैठक में किया. उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना संकट की वजह से गणेशोत्सव  मंडलों को समाज की सहायता और कल्याण से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन कर एक आदर्श पेश करना चाहिए. मुख्यमंत्री ने आगामी गणेशोत्सव की तैयारियों को लेकर मंत्रालय में  वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बैठक का आयोजन किया था, जिसमें उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, गृहमंत्री अनिल देशमुख, गृह राज्यमंत्री सतेज पाटील व शंभूराज देसाई, मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर समेत मुंबई के सांसद और विधायक मौजूद थे. 

गणेशोत्सव मंडल सरकार के साथ मीटिंग में शामिल विभिन्न गणेशोत्सव मंडल के प्रतिनिधियों ने कहा कि वे कोरोना संकट में सरकार के साथ हैं.उन्होंने कहा कि इस बारे में सरकार जो भी फैसला करेगी, हम उसका पालन करेंगे. 

लोगों के स्वास्थ्य पर ध्यान 

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने सभी गणेशोत्सव मंडलों से गणपति  दर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंस समेत अन्य नियमों का कड़ाई  से पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि त्यौहार मनाने के साथ लोगों की स्वास्थ्य की सुरक्षा का ध्यान रखा जाना भी बेहद जरुरी है. 

पुलिस की तैयारी पूरी 

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि गणेशोत्सव के दौरान कानून – व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस बल की तैयारी पूरी है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस  कोरोना संकट की वजह से पिछले तीन महीनों से जूझ रही है. इसके बावजूद गणेशोत्सव के लिए मुंबई पुलिस तैयार है.