लोकल ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग, बीच की सीटों पर लगे स्टिकर

मुंबई. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोकल ट्रेनों में भी त्रिसूत्रीय अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत लोकल ट्रेनों में बीच की सीट पर स्टिकर लगाकर न बैठने की अपील की जा रही है. मुंबई में अत्यावश्यक कर्मचारियों, नॉन पीक ऑवर में महिलाओं और अन्य नामित लोगों को लोकल में यात्रा की इजाजत दी गई है. 

मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए त्रिसूत्रीय कार्यक्रम अथार्त मास्क पहनने,हांथ धोते रहने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील रेलवे की ओर से की जा रही है. इसी तरह लोकल ट्रेन में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए बीच की सीट का उपयोग न करने की अपील की जा रही है.

सीट पर स्टिकर लगाने की शुरुआत 

इसके तहत लोकल में बीच की सीट पर स्टिकर लगाने की शुरुआत कर न बैठने की अपील की गई है. आने वाले कुछ दिनों में सभी लोकल ट्रेनों की सीटों पर स्टिकर लगाने की योजना है.  हालांकि पीक ऑवर में इसका पालन असंभव नजर आ रहा है. दिल्ली,गोवा,राजस्थान,गुजरात से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट को लेकर राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देश का पालन करने स्टेशनों पर तैयारी की गई है. मध्य रेलवे पर दिल्ली और गोवा से ट्रेन आती है. यात्रियों के आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट को लेकर दिशा- निर्देश जारी किए गए हैं.