devendra-Fadanvis
File Pic

    Loading

    मुंबई. भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के कुछ प्रमुख मंत्री अन्य क्षेत्रों की कीमत पर मेडिकल ऑक्सीजन (Oxygen) और रेमेडिसविर (Remdesivir Injection) की आपूर्ति अपने संबंधित जिलों में कर रहे हैं। फडणवीस ने पालघर जिले में एक कोविड देखभाल केंद्र का उद्घाटन के मौके पर कहा कि केंद्र सरकार ने अन्य राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र को तरल ऑक्सीजन के साथ-साथ रेमडेसिविर का एक बड़ा हिस्सा आवंटित किया है, जिसकी कोविड-19 रोगियों के उपचार के लिए काफी मांग है।

    उन्होंने कहा  कि केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को 1,800 टन तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन आवंटित की है, जबकि रेमडेसिविर का कोटा भी 40,000 शीशी प्रतिदिन तक बढ़ाया है। इसका मतलब है, राज्य में अब ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की पर्याप्त आपूर्ति है।

    विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि हालांकि कुछ शक्तिशाली मंत्री वितरण के दौरान चिकित्सा और रेमडेसिविर की आपूर्ति अपने गृह जिलों में कर रहे हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री कहा कि कोई भी मंत्री पूरे राज्य का होता है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों को अपने जिलों का ध्यान रखना चाहिए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अन्य क्षेत्रों के लोग इन आवश्यक आपूर्ति से वंचित हों।