गर्मी की छुट्टियों में यात्री सुविधा के लिए विशेष ट्रेनें

  • रेलवे की अपील, यात्री करें कोविड प्रोटोकॉल का पालन

मुंबई. यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे (Railway) गर्मियों की छुट्टियों (Summer Holidays) में अधिक विशेष ट्रेनें (Special Trains) चलाती है। मध्य रेलवे (Central Railway) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि रेलवे द्वारा किसी स्थान विशेष के लिए यदि अतिरिक्त विशेष ट्रेनों की घोषणा की जाती है, तो वह केवल उन ट्रेन सेवाओं की क्रमिक बहाली का विस्तार है। 

रेल प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वे ट्रेनों के परिचालन को किसी कारण विशेष से न जोड़े, साथ ही बुकिंग के लिए किसी भी तरह की अटकलों के कारण पैनिक न हों। मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार (CPRO Shivaji Sutar) ने कहा कि कोविड को देखते हुए सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। इसलिए यात्रियों की सुविधा एवं कोविड-19 की महामारी की चुनौती को  ध्यान में रखते हुए स्टेशनों पर भीड़-भाड़ न करने की अपील की गई है।

यात्रियों से नियमों का पालन करने की अपील

गाड़ी प्रस्थान से 90 मिनट पूर्व ही स्टेशन पर पहुंचने एवं सभी विशेष ट्रेनों में केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति दी गई है। यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर यात्रा के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी मानदंडों, एसओपी का पालन करने की सलाह दी जाती है।