हाथरस गैंग रेप के खिलाफ मुंबई में हल्ला बोल

  • कांग्रेस नेताओं ने खोला मोर्चा  
  • बीजेपी ने कहा, राजनीति करने का समय नहीं 

मुंबई. उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के साथ गैंगरेप की वारदात के खिलाफ मुंबई में कांग्रेस नेताओं ने हल्ला बोल दिया है. कांग्रेस नेताओं ने मंत्रालय के समीप स्थित महात्मा गांधी के पुतले के सामने प्रदर्शन किया. पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति  पूरी तरह से बिगड़ गई है. उन्होंने कहा कि यूपी में लगातार बलात्कार व हत्या की वारदातों में इजाफा हो रहा है. वहीं जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोका और उनके साथ धक्कामुक्की की. चव्हाण ने कहा कि हम यूपी सरकार के इस रवैए का कड़ा विरोध करते हैं.

विरोध प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़, मेडिकल शिक्षा मंत्री अमित देशमुख, वस्त्रोद्योग मंत्री असलम शेख, पूर्व मंत्री नसीम खान, विधायक जीशान सिद्दीकी, अनिस अहमद, बाबा सिद्दीकी, मोहन जोशी, प्रदेश प्रवक्ता सचिन सावंत, राजाराम देशमुख, जीशान अहमद समेत कई नेता व कार्यकर्त्ता मौजूद थे. 

कानून-व्यवस्था की स्थिति चौपट 

पूर्व मंत्री नसीम खान ने कहा कि यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से चौपट हो गई है. उन्होंने कहा कि हाथरस में एक दलित युवती के साथ गैंग रेप की वारदात के बाद पीड़ित परिवार की सुध लेने के लिए यूपी सरकार का कोई भी मंत्री या नेता वहां नहीं पहुंचा, लेकिन जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने वहां जाने का फैसला किया तो उन्हें पुलिस ने जबरन रोक लिया. नसीम ने कहा कि यूपी सरकार के इस तानाशाही रवैए को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

बीजेपी का चरित्र हुआ एक्सपोज 

मुंबई कांग्रेस के उपाध्यक्ष चरणजीत सिंह सप्रा ने कहा कि हाथरस गैंग रेप कांड पर यूपी की बीजेपी सरकार जिस तरह से लीपापोती कर रही है, उससे उनका चाल, चरित्र व चेहरा एक्सपोज हो गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे. ऐसे में उन्हें रोकना एक लोक प्रतिनिधि के अधिकारों का हनन है. सप्रा ने कहा कि महात्मा गांधी ने अंग्रेजी से लड़ कर हमें आजादी दिलाई थी. हम यूपी में चोरों से लड़ कर वहां की जनता को आजादी दिलाएंगे.   

सुप्रिया ने जताया विरोध 

राकां सांसद सुप्रिया सुले ने भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ हुई  धक्कामुक्की का विरोध किया है. उन्होंने  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा है कि न्याय की मांग करने जा रहे किसी भी लोक प्रतिनिधि के गिरेबान को पकड़ना कहां तक सही है. 

मुद्दे पर नहीं हो राजनीति 

बीजेपी प्रवक्ता शाइना एनसी ने कहा कि हाथरस में दलित युवती के साथ गैंग रेप की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए यूपी की सरकार काम कर रही है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट की जाएगी. ऐसे में विपक्ष को इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.