स्पाइसजेट की सीढ़ी इंडिगो विमान से टकराई

Loading

– इंडिगो के पंखे व इंजन कवर को नुकसान

मुंबई. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शनिवार को खराब मौसम और तेज हवाओं के चलते स्पाइसजेट की एक सीढ़ी इंडिगो विमान के इंजन से टकरा गई. मुंबई एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में विमान के पंखों और इंजन के कवर को नुकसान पहुंचा है. 

इंडिगो की प्रवक्ता ने बताया कि स्पाइसजेट की सीढ़ी अपनी जगह से अलग हो गई और विमान के इंजन से टकरा गई. यह घटना शनिवार सुबह करीब 7.30 घटी. इस घटना की अधिकारी जांच कर रहे हैं. स्पाइसजेट ने कहा कि उसकी सीढ़ी पूरी तरह सुरक्षित है. 

स्पाइसजेट के सूत्रों ने कहा कि स्पाइसजेट की सीढ़ी मुंबई एयरपोर्ट के स्टैंड सी 87 स्पाइसजेट विमान के पास खड़ी थी. दूसरी तरफ स्टैंड सी 86 पर इंडिगो का विमान खड़ा था. तेज हवा के चलते सीढ़ी जाकर विमान से टकराई. सूत्रों ने कहा कि सुबह अचानक तेज हवाएं चलने लगीं.  मौसम को लेकर कोई पूर्व चेतावनी या परामर्श नहीं दिया गया था. स्पाइसजेट की सीढ़ी पीछे की ओर खिसक गई और दाहिने पंख की तरफ से इंडिगो के विमान से टकरा गई. मुंबई में आए तूफान के कारण मौसम सुबह खराब चल रहा था. तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही थी. इससे विमानों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है. खराब मौसम के कारण एयरलाइंस कंपनियां सीमित उड़ानों का ही संचालन कर रही हैं.