Amidst the threat of Omicron in Maharashtra, the government's big decision, Aslam Shaikh said - no big program will be allowed on Christmas and New Year
File Pic

    Loading

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) के गार्जियन मिनिस्टर असलम शेख (Guardian Minister Aslam Sheikh) का मानना है कि महाराष्ट्र सरकार के पास लॉकडाउन (Lockdown) के अलावा कोई विकल्प नहीं है और यदि कोरोना (Corona) को रोकना है तो लॉकडाउन अपरिहार्य है। कई देशों में लॉकडाउन लागू है। महाराष्ट्र में बड़ी संख्या के बावजूद, हम व्यापारियों और गरीबों के बारे में सोच रहे हैं, इसलिए हम सभी की सहमति से दिशा तय करना चाहते हैं।

    उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए विपक्ष की मांग जायज है। इस संबंध में हमारी भी मांग है। केंद्र सरकार को बेहतर पैकेज देना चाहिए। उसके बाद हम देंगे। केवल मुंबई और महाराष्ट्र में ही मरीज क्यों पाए जाते हैं? इस बारे में भी पता करें। कुछ राज्यों में चुनाव हो रहे हैं। लाखों लोग जुट रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी लाखों लोगों को संबोधित कर रहे हैं। फिर मुंबई और महाराष्ट्र में मरीज कैसे बढ़ रहे हैं। क्या मराठी सिर्फ पुरुष की इम्यूनिटी कमजोर है? इसका पता करने के लिए एक टास्क फोर्स को कहा गया है।

    भीड़ से बचने की अपील  

    उन्होंने कहा कि हम लोगों से कई दिनों से भीड़ से बचने की अपील कर रहे हैं। अंत में हमने एक रात कर्फ्यू लगा दिया। उसके बाद, इस दिन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। तब वीकेंड लॉकडाउन लागू किया गया था। लोगों को अचानक या भय की स्थिति में नहीं होना चाहिए, इसलिए हम लोगों को आगाह करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार वैक्सीन के बारे में सवाल पूछना चाहते हैं। यदि टीका नहीं है, तो टीकाकरण उत्सव कैसे होगा? महाराष्ट्र में तेजी से टीकाकरण की अनुमति मिलनी चाहिए जहां कोरोनोवायरस बढ़ रहा है। मुंबई में सिर्फ केवल दो से तीन दिनों की वैक्सीन की आपूर्ति की गई है।