आर्थर रोड जेल के अधीक्षक का तबादला

Loading

कोरोना वायरस संक्रमण का साइड इफेक्ट

मुंबई. मुंबई सबसे अधिक कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में है. सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ जेल में बंद कैदी भी कोरोना से ग्रस्त हो रहे हैं.

आर्थर रोड जेल में कैदियों के कोरोना वायरस से संक्रमित की गाज पुलिस अधीक्षक एनबी वायचल पर गिरी है. उनका तबादला कर दिया गया है. उनकी जगह जेएस नाइक को लाया गया है.

जेल के 200 से अधिक कैदी करोना से ग्रस्त

क्षमता से अधिक कैदियों से भरे आर्थर रोड जेल में 200 से अधिक कैदियों के कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है. आर्थर रोड जेल प्रशासन से कोई न कोई चूक हुई, जिससे जेल में कोरोना महामारी फैली. जेल में नए कैदियों को लाने से पहले उनकी व्यवस्थित तरीके से कोरोना की जांच की जानी चाहिए थी. जेल प्रशासन ने नियम का पालन नहीं किया, जिससे कैदियों में न केवल कोरोना फैला, बल्कि पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए. इसको लेकर बाॅबे हाई कोर्ट में याचिका दायर की गयी है और आर्थर रोड जेल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया गया है. सबसे अधिक किरकिरी  आर्थर रोड जेल के पुलिस अधीक्षक एनबी वायचल की हुई. वायचल की सेहत खराब होने का हवाला देकर तबादला कर दिया गया है. वायचल की जगह आर्थर रोड जेल के पुलिस अधीक्षक के पद पर जेएस नाइक को लाया गया है. 

राज्य के सभी जेलों में क्षमता से अधिक कैदी 

राज्य के लगभग सभी जेलों में क्षमता से अधिक कैदी बंद हैं. पिछले दिनों जेलों में कोरोना महामारी फैलने के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के विभिन्न जेलों में बंद 35 हजार कैदियों में से 17 हजार कैदियों को पेरोल पर जेल से छोड़ने का निर्णय लिया था.