Sushant Singh Rajput: Sushant's sister moves court for quashing FIR registered by Rhea against them

– बड़े प्रोडक्शन हाउस पर उठे सवाल

– सुशांत से किस स्टार को था ज्यादा  खतरा !

मुंबई. बॉलीवुड के उभरते स्टार सुशांत सिंह राजपूत की अचानक खुदकुशी पर फिल्म इंडस्ट्री के अन्दर की राजनीति को लेकर एक बार फिर चर्चा गर्म है. बॉलीवुड के कई बड़े निर्माताओं और प्रोडक्शन हाउस पर आरोप लग रहे हैं कि यहां बड़े स्टार के बच्चों को बाहरी कलाकारों से ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है. इसे बॉलीवुड की भाषा में नेपोटिज्म यानी भाई –भतीजावाद कहते हैं.

सुशांत के निधन के बाद कई बड़े प्रोडक्शन हाउस पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि   किसी बाहरी कलाकार को एक साजिश के तहत दबाया जाता है, ताकि कोई नया स्टार बड़े फिल्म स्टार के बच्चों के लिए मुसीबत न बन जाए.

करण जौहर को क्यों नहीं मिले डिस्ट्रीब्यूटर !

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म  निर्माता करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के साथ ‘ ड्राइव ‘ फिल्म साइन की थी, लेकिन इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करने के बदले इसे ऑनलाइन रिलीज किया गया था. प्रोडक्शन हाउस का कहना था कि फिल्म को रिलीज करने के लिए उन्हें डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिल रहे थे. यह फिल्म बाद में ऑनलाइन रिलीज की गई और बुरी तरह से पिट गई थी. कहा जाता है कि फिल्म को ऑनलाइन रिलीज किए जाने से सुशांत काफी नाराज हुए थे.सुशांत के सुसाइड मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस को करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस की यह दलील गले नहीं उतर रही है. उनका मानना है कि इतने बड़े प्रोडक्शन हाउस को फ़िल्म की रिलीज के लिए  डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिल पाना, हैरत की बात है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि क्या सुशांत की फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज नहीं करने के लिए करण जौहर पर किसी का दवाब था.     

करण के  खिलाफ खोला मोर्चा

सूत्रों के मुताबिक़ ‘ ड्राइव ‘ फिल्म को ऑनलाइन रिलीज किए जाने से नाराज सुशांत ने करण जौहर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. इस वजह से करण ने सुशांत के खिलाफ लामबंदी शुरू कर दी थी. एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी आरोप लगाया है कि सुशांत बड़े बैनरों की साजिश का शिकार हो गए. उन्होंने कहा है कि सुशांत ने सुसाइड नहीं किया है, बल्कि यह एक सुनियोजित हत्या है.  

‘छिछोरे ‘ की सफलता के बाद भी नहीं मिली फिल्म

सुशांत की अंतिम फिल्म ‘‘छिछोरे ‘ बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही थी. इस फिल्म ने 153 करोड़ का कारोबार भी किया था, इसके बावजूद बॉलीवुड के बड़े निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने उन्हें अपनी नई फिल्म के लिए साइन नहीं किया था. ऐसे आरोप हैंं कि सुशांत को अगली  फिल्म नहीं देने के लिए साजिद पर कोई दवाब बना रहा था .   

‘पानी ‘ फिल्म के बंद होने पर काफी रोए थे सुशांत  

यशराज बैनर के तले बन रही फिल्म ‘ पानी’ को लेकर सुशांत काफी उत्साहित थे. इस फिल्म को ‘ मिस्टर इंडिया’ और ‘बैंडिट  क्वीन’ जैसी सुपर हिट फिल्म बनाने वाले  डायरेक्टर शेखर कपूर निर्देशित करने वाले थे, लेकिन यशराज फिल्म्स ने ‘पानी’ फिल्म के प्रोजेक्ट को अचानक बंद कर दिया. इस फैसले से सुशांत को बड़ा झटका लगा था. शेखर कपूर का कहना है कि इस फिल्म के बंद पड़ जाने के बाद सुशांत काफी रोए थे. ‘पानी’  फिल्म की वजह से उन्होंने कई दूसरी फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था. इन फिल्मों में  निर्देशक संजय लीला भंसाली की ‘बाजीराव मस्तानी ‘ व ‘ गोलियों की रासलीला  राम –लीला’ जैसी फ़िल्में शामिल थी. यशराज ने सुशांत के साथ 3 फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था. यशराज पर आरोप है कि इस दौरान बाकी कलाकारों को बाहर काम करने की अनुमति दी गई थी , लेकिन सुशांत को रोका गया था. मुंबई पुलिस ने यशराज  फिल्म्स से सुशांत के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी मांगी है , जिसे जमा करा दिया गया है. माना जा रहा है कि इस मामले में पुलिस यशराज फिल्म्स के आदित्य चोपड़ा को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है.