सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस : अभिनेत्री संजना सांघवी से कई घंटे हुई पूछताछ

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस को बांद्रा पुलिस हर ऐंगल से जांच कर रही है. पुलिस किसी न किसी रूप से प्रोफेशनली और पर्सनली सुशांत से जुड़े रहे शख्स से पूछताछ कर उनके आत्महत्या की मुख्य वजह जाने की कोशिश कर रही है. 

मंगलवार को पुलिस ने सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ की हिरोइन संजना सांघवी से कई घंटे पूछताछ की. पुलिस संजना से फिल्म ‘दिल बेचारा’ की शूटिंग के दौरान सुशांत की स्थिति और उसके बाद के हालात के विषय में जानने की कोशिश की.

अच्छे माहौल में हुई थी शूटिंग

मंगलवार को संजना बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची. उन्हें जांच अधिकारी के रूम में ले जाया गया. वहां महिला पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में उनके बयान रिकार्ड किए गए. पुलिस सूत्रों के मुताबिक संजना ने हर सवाल का जवाब दिया. संजना ने पुलिस को बताया कि फिल्म ‘दिल बेचारा’ की शूटिंग बहुत ही अच्छे माहौल में हुई. इस फिल्म से सुशांत को काफी उम्मीद थी. वह चाहते थे कि यह फिल्म जल्द से जल्द रिलीज हो, उसके बाद दूसरे प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सके.

सुसाइड से लगा गहरा सदमा

वह फिल्म शूटिंग होने के बाद भी कई बार सुशांत से मिली, लेकिन बिलकुल नहीं लगा कि सुशांत इतना अधिक परेशान हैं कि जिससे सुसाइड जैसा कदम उठा लेंगे. जब सुशांत के सुसाइड की खबर सुनी, उसे गहरा सदमा लगा. फिल्म ‘ दिल बेचारा ’ का ऐलान कास्टिंग डायरेक्टर से फिल्म डायरेक्टर बने मुकेश छाबड़ा ने मार्च 2018 में किया था. इस फिल्म से उन्होंने निर्देशन में कदम रखा है. वर्ष 2012 में आए जॉन ग्रीन के नॉवेल ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ पर आधारित इस फिल्म में सुशांत के अपोजिट संजना को कास्ट किया गया था. फिल्म की जुलाई 2018 में शूटिंग शुरू हो गई थी.

लाॅकडाउन से नहीं रिलीज हो सकी फिल्म

पहले यह फिल्म ‘कीजी और मैनी’ नाम से बनाई जा रही थी, लेकिन फरवरी 2019 में इसका नाम बदलकर ‘दिल बेचारा’ कर दिया गया था. दो बार फिल्म की रिलीज डेट भी टालनी पड़ी थी. पहले यह फिल्म 29 नवंबर 2019 को सिनेमाघरों में आने वाली थी, लेकिन कुछ कारण इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाते हुए 8 मई 2020 कर दी गयी. कोरोना महामारी से लगे लाॅकडाउन के कारण सिनेमाघर बंद हो गए और उस डेट में फिल्म रिलीज नहीं हो सकी. इस डेट को शायद फिल्म रिलीज हो जाती, तो 14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत फांसी लगाकर आत्महत्या का कदम नहीं उठाते.

शेखर कपूर से भी होगी पूछताछ

पुलिस इस मामले में फिल्म निर्देशक शेखर कपूर से भी पूछताछ करने वाली है. बांद्रा पुलिस ने शेखर कपूर को समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया है. पिछले दिनों पुलिस ने इसी सिलसिले में यशराज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा, यशराज फिल्म्स के ही वायस प्रेसिडेंट एवं प्रोडेक्शन हेड रहे आशीष सिंह और उनके सहायक रहे आशीष पाटिल से भी पूछताछ की गयी थी. पुलिस ने अब तक संजना समेत 28 लोगों से पूछताछ कर बयान दर्ज किया है.