सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस : यशराज फिल्म्स पर पुलिस का कसता शिकंजा

– कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा से हुई कई घंटे पूछताछ

– शर्मा ने सुशांत को फिल्म में किया था साइन

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में बांद्रा पुलिस की जांच सबसे अधिक यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के इर्द-गिर्द चल रही है. पुलिस ने शनिवार को यशराज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा से पूछताछ की. एक दिन पहले ही यशराज फिल्म्स के वायस प्रेसिडेंट एवं प्रोडेक्शन हेड रहे आशीष सिंह और उनके सहायक रहे आशीष पाटिल का बयान दर्ज किया गया था.

कंट्रैक्ट टूटने को लेकर पूछे गए कई सवाल

बांद्रा पुलिस ने कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. शनिवार को वह बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची. पुलिस ने उनसे कई घंटे तक पूछताछ की. पुलिस ने शर्मा से सुशांत का यशराज फिल्म्स करार टूटने को लेकर कई सवाल पूछे. पुलिस ने उनसे सुशांत के साथ हुए फिल्म्स कंट्रैक्ट के डॉक्यूमेंट्स मांगे थे, उन्होंने पुलिस को कुछ डॉक्यूमेंट्स सौंपे हैं. यशराज के लिए शर्मा ने ही सुशांत को साइन किया था. शुक्रवार को पुलिस ने यशराज फिल्म्स के वायस प्रेसिडेंट एवं प्रोडेक्शन हेड रहे आशिष सिंह से कई घंटे पूछताछ की थी. आशिष वर्ष 2018 तक यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस से जुड़े थे और बाद में वह अलग हो गए थे. पुलिस ने आशीष के सहायक रहे आशीष पाटिल का भी बयान दर्ज किया है.

कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पुलिस को सौंप दी थी

पिछले दिनों यशराज फिल्म्स ने पुलिस को सुशांत के साथ हुए फिल्म कांट्रेक्ट के कागजात सौंपे थे. इसी कड़ी में आशिष सिंह से पूछताछ की गयी. यशराज ने सुशांत के साथ हुए अपने पुराने कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पुलिस को सौंप दी थी. इस कंन्ट्रैक्ट कॉपी में सुशांत के साथ यशराज की तीन फिल्मों का जिक्र है, जिनमें से दो ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और ‘ब्योमकेश बक्शी’ बन चुकी थीं. तीसरी फिल्म ‘पानी’ नहीं बनी. ‘पानी’ फिल्म के लिए सुशांत ने कई अच्छी फिल्मों के आफर को ठुकरा दिया था. 

यशराज पर सुशांत को कई फिल्म्स से निकलवाने का आरोप 

जब ‘पानी’ नहीं बनी तो सुशांत ने दूसरे बैनर की फिल्में करनी शुरू की थी. उन्होंने ‘गोलियों की रासलीला- ‘ राम-लीला ‘ और ‘ बाजीराव मस्तानी ‘ के लिए संजय लीला भंसाली के साथ करार किया. आरोप है कि यशराज ने अपनी रसूक का इस्तेमाल कर सुशांत को इन फिल्मों से बाहर निकलवा दिया था. इन सब से हताश होकर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 

अन्य प्रोडक्शन हाउसेस की भी छानबीन 

यशराज के अलावा पुलिस ऐसे अन्य प्रोडक्शन हाउसेस की छानबीन भी कर रही है, जहां सुशांत ने फिल्में साइन की थीं. इसी कड़ी में फिल्म प्रोड्यूसर संदीप एस.सिंह से गुरुवार और शुक्रवार को दिन लगातार पूछताछ कर उनके बयान रिकार्ड किए गए थे.