sharad pawar

– शरद पवार का ऐलान 

– कोविड-19  लड़ाई में  एकजुट  

मुंबई. राकां अध्यक्ष शरद पवार ने एक बार फिर ऐलान किया है कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास आघाडी (एमवीए) सरकार अपने 5 साल के कार्यकाल को सफलता से पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि कोविड 19 की लड़ाई में सरकार में शामिल सभी दल एकजुट हैं और उसके अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं. 

पवार ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि पिछले साल नवम्बर में बनी शिवसेना, राकां और कांग्रेस गठबंधन सरकार यकीनन पांच साल पूरे करेगी. उन्होंने भरोसा जताया कि अगर राज्य में तीनों दल एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो वे एक बार फिर सरकार बनाएंगे. पवार ने इस बात से इंकार किया कि वे महाविकास आघाड़ी सरकार को अपने तरीके से कंट्रोल कर रहे हैं. 

कोविड-19 में सुधार  

राकां अध्यक्ष ने कहा कि मुंबई समेत  राज्य के कई हिस्सों में कोविड-19 की स्थिति गंभीर थी, लेकिन अब इसमें काफी सुधार आया है. पवार ने कहा कि  महाराष्ट्र  सरकार में शामिल दलों में कोई  मतभेद नहीं है. सभी दल उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में काम कर रहे हैं. 

तीनों दल एक इकाई की तरह काम कर रहे

एमवीए सरकार को नियंत्रित करने के आरोपों को खारिज करते हुए पवार ने कहा कि सरकार पूरी तरह ठाकरे और उनकी टीम द्वारा चलाई जा रही है. तीनों दल एक इकाई की तरह काम कर रहे हैं और वह निर्णय लेने की प्रकिया का हिस्सा नहीं होते हैं.  उन्होंने कहा कि मैं अन्य गतिविधियों में जरूर हिस्सा लेता हूं.  जैसे तूफान की तरह कोई संकट आने पर मैं मौके पर पहुंचकर लोगों को दिलासा देता हूं. मुम्बई, पुणे और ठाणे में कोविड-19 की स्थिति पर उन्होंने कहा कि वे इन इलाकों को पूरी तरह खोलने के समर्थन में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मैं उद्धव ठाकरे और उनकी टीम को राज्य के अन्य हिस्सों को धीरे-धीरे खोलने की सलाह जरूर दूंगा, जैसा कि वह कर भी रहे हैं.