बाहरी लोगों के लिए बॉलीवुड की राह मुश्किल!, सुशांत की सुसाइड से उठे सवाल

– कुछ खास बैनर का क्यों है वर्चस्व !

– जिनके पास पावर है उनकी चलती  रहेगी, बोले जिम्मी शेरगिल 

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या बाहरी लोगों के लिए बॉलीवुड की राह मुश्किल है.क्या स्टार्स किड्स के मुकाबले बाहरी एक्टर्स के साथ दोयम व्यवहार किया जाता है.क्या बॉलीवुड में टिकने के लिए किसी  गॉडफादर का होना जरूरी है. इन बारे में ‘हासिल , मुन्नाभाई एमबीबीएस जैसी कई फिल्मों में अहम किरदार निभाने वाले एक्टर जिम्मी शेरगिल का कहना है कि बॉलीवुड में जिनके पास पावर है, उनकी चलती  रहेगी.उन्होंने कहा कि मुझे हमेशा से पता था मैं इस इंडस्ट्री में अकेला आया हूं और मुझे अकेले ही चलना है. 

उन्होंने कहा कि मुझे पहले से मालूम था कि यहां बड़े बैनर की फिल्मों में लीड रोल मिलना मुश्किल है. इसलिए मेरे हिस्से में जो भी फ़िल्में आई मैं करता चला गया. मैं उन्हींं फैसलों की वजह से बॉलीवुड में टिका हुआ हूं. जिम्मी की बातों से साफ है कि बॉलीवुड में बड़े बैनर के पास पैसा और पॉवर है. ऐसे में उनकी पहले भी चली है और आगे भी चलती रहेगी. 

 सोना महापात्रा ने सलमान पर साधा निशाना 

सुशांत के सुसाइड को लेकर सोशल मीडिया पर उनके फैन्स सलमान ख़ान, करण जौहर, सोनम कपूर और अलिया भट्ट जैसे एक्टर्स पर लगातार निशाना साध रहे हैं. इसके बाद  सलमान ने अपने फैंस से सुशांत के फैंस को सपोर्ट करने की अपील की. सलमान के इस ट्वीट पर सिंगर सोना महापात्रा ने जमकर निशाना साधा है. उन्होंने सलमान की इस अपील को पीआर स्टंट बताया है. सोना ने सलमान के ट्वीट के जवाब में लिखा कि पोस्टर ब्वॉय द्वारा एक ‘बड़ा दिल वाला’ पीआर मूव. निश्चित रूप से उन्हें ऐसा कोई ट्वीट करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई, या उन धमकियों के लिए मांफी मांगने की जरूरत नहीं थी, जो उनकी डिजिटल आर्मी ने इससे पहले दूसरों को डराने और धमकाने के लिए भेजा. हर बार जब वह बुरे फंसते हैं, तो अपने पिता (सलीम खान ) को आगे कर देते हैं. सुशांत के सुसाइड के बाद  ‘दबंग’ फिल्म के निर्देशक अभिनव कश्यप ने आरोप लगाया था कि सलमान की बात नहीं मानने पर पूरे परिवार ने मिलकर उनका कैरियर तबाह कर दिया था.   

बॉलीवुड में कुछ खास बैनरों का दबदबा 

बॉलीवुड में आदित्य चोपड़ा की यशराज  फिल्म्स व करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन व  मुकेश भट्ट की विशेष फिल्म्स के अलावा सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस का बड़ा दबदबा है.यह सभी बैनर कई बड़े सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स थिएटरों को पहले से बुक कर लेते हैं. इस वजह से बाकी छोटे बैनर के लोगों को अपनी फिल्म  रिलीज करने के लिए थिएटर नहीं मिल पाते हैं. इसका मतलब यह है कि जब तक आप बड़े बैनर के साथ नहीं जुड़ते हैं आप बड़े स्टार नहीं बन सकते हैं. कहा जाता है कि यशराज फिल्म्स इसी का फायदा उठाकर कलाकारों के साथ फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लेता है. इस दौरान कलाकारों को बाहर की फिल्मों को करने की इजाजत नहीं होती है. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ भी यशराज फिल्म्स ने तीनों फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था, लेकिन उसने अपने वादों को नहीं निभाया.     

चिराग पासवान ने लिखा सीएम ठाकरे को खत

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है. उन्होंने सीएम ठाकरे से इस मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है. पासवान ने बॉलीवुड के अंदर की गुटबाजी पर भी लगाम लगाने की भी मांग की है.