जाली नोट के बनाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

  • 100 रुपए की 896 जाली नोट जब्त
  • क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

मुंबई. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 100 रुपए के जाली नोट बना कर बाजार में चलाने का प्रयास करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 100 रुपए की 896 जाली नोट बरामद हुई है. क्राइम ब्रांच युनिट-3 के पुलिस निरीक्षक नितीन पाटिल को गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति लोअर परेल स्थित सीताराम मिल के पास जाली नोट लेकर बाजार में चलाने के लिए आने वाला है.

 संयुक्त पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे, पुलिस उपायुक्त नंदकुमार ठाकुर, सहायक पुलिस आयुक्त अविनाश शिंगटे एवं प्रभारी पुलिस निरीक्षक अशोक खोत के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक नितीन पाटिल, पुलिस नाइक मांगले औैर सिपाही गायकवाड की टीम ने मिल के पास से ट्रैप लगाकर एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा. जब उसकी तलाशी ली गयी, तो उसके पास से 100 रुपए का 896 जाली नोट बरामद हुआ.

पुणे में बनाता था जाली नोट

वह जाली नोट पुणे से मुंबई में चलाने के लिए लाया गया था. उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उनकी पहचान दीपक मोहन गुंगे (27) के रूप में हुई है. दीपक मूल रूप से सोलापुर के करंबल का रहने वाला है. वह पुणे के दौंड में किराए पर कमरा लेकर रहता था और वहीं भारतीय चलन के 100 रुपए की जाली नोट बनाता था. क्राइम ब्रांच ने उसके पुणे के दौंड स्थित किराए के घर में छापेमारी कर लैपटॉप, लेजर स्कैनर प्रिंटर, लेमिनेटर, पेपर्स, कटर्स, सिल्वर और ग्रीन फाइल पेपर रोल जब्त किया है.