Thane Crime
File Photo

  • आरोपी मालाड से गिरफ्तार, एक आरोपी फरार

Loading

मुंबई. कोरोना महामारी के संकट के दौर में चांदीवली में जिस युवक ने खाना खिलाया, उसी की 2 भाइयों ने चाकू मार कर बेरहमी से हत्या कर दी. 

पवई पुलिस ने आरोपी विपुल सोलंकी को मालाड से गिरफ्तार किया है, जबकि उसका बड़ा भाई प्रकाश सोलंकी फरार है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने 500 रुपए के लिए बड़े भाई से हुए झगड़े में छोटे भाई की हत्या करने की बात कबूल की है.

युवक पर चाकू से 16 वार

साकीनाका के चांदीवली स्थित साकी विहार रोड के नैनशी मुंशी चाल में अशरफ अंसारी का परिवार रहता है. उनका परिवार घर पर खाने बना कर टिफिन पहुंचाने का काम करता है. रविवार की रात 8 बजे अशरफ के छोटे बेटे आरिफ अंसारी की घर से कुछ दूरी पर नित्यानंद गैरेज के पास चाकू मार कर हत्या दी गयी. आरिफ पर चाकू से 16 वार किए गए थे. परिवार को इसकी सूचना मिली, तो वह आरिफ को खून से लथपथ राजावाड़ी अस्पताल में ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसकी सूचना मिलते ही पवई पुलिस मौके पर पहुंची और बड़े भाई आसिफ के बयान के आधार दो लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया. आसिफ ने पुलिस को बताया कि पड़ोस में रहने वाले प्रकाश सोलंकी और विपुल सोलं‍की को उनके घर से खाने का टिफिन दोपहर और शाम को जाता था. दोनों भाई नाला साफ सफाई और दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं.

500 रुपए के लिए हत्या

कोरोना महामारी को फैलने से रोकरने के लिए जब लॉकडाउन लग गया, तो सोलंकी भाइयों का काम धंधा बंद हो गया. इस दौरान अंसारी परिवार ने सोलंकी भाइयों को बिना पैसे मिले टिफिन पहुंचा कर खाना खिलाते रहे. प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले आरिफ अपने बड़े भाई और मां से कहता था कि सोलंकी भाइयों के पास इस समय काम नहीं है, जब वे काम करेंगें, तो उनके पैसे दे देंगे. कोरोना महामारी के संकट के समय अंसारी परिवार ने सोलंकी भाइयों की मदद की. इसके बदले दोनों भाइयों ने अशरफ के छोटे बेटे आरिफ की बेरहमी से हत्या कर दी. उनका 500 रुपए के लिए आरिफ के बड़े भाई आसिफ के रविवार की सुबह झगड़ा हुआ.

 झगड़ा हुआ बड़े भाई से, पर छोटे भाई की हत्या

वे आसिफ की हत्या करना चाहते थे, लेकिन उन्हें आरिफ मिल गया और उन्होंने उसकी हत्या कर दी. पवई पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी विपुल सोलंकी को ट्रेस कर मालाड से गिरफ्तार किया है. अदालत ने उसे 30 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. जबकि पुलिस उसके बड़े भाई प्रकाश सोलंकी की खोजबीन कर रही है.