दिवाली बाद स्कूल खुलने आसार, सरकार ने दिए संकेत

मुंबई. राज्य में तमाम शिक्षा संस्थान इन दिनों विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ा रहे हैं. इसके बावजूद शिक्षक, अभिभावक और विद्यार्थी सभी इसी इंतजार में हैं कि स्कूल कब खुलेंगे. ऐसे में सरकार ने दिवाली बाद स्कूल खुलने के संकेत दिए हैं. 

देश के कई राज्यों में स्कूल खोलने को लेकर तैयारी की जा रही है. चूंकि महाराष्ट्र कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है तो सभी के मन में एक प्रश्न उठ रहा है कि कब स्कूल खुले तो उचित होगा. सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में भी स्कूल शुरू करने को लेकर चर्चा हुई.इस चर्चा में दिवाली के बाद स्कूल खोलने जाने को लेकर चर्चा हुई. सूत्रों की माने तो सरकार पहले 9वीं से 12वीं कक्षा के क्लास शुरू करेगी. उसके बाद मौजूदा स्थिति और कोरोना के प्रभाव का आंकलन करने के बाद अन्य कक्षा के क्लास भी शुरू किए जाने की बात हुई.

स्कूल और कॉलेजों को भी काफी तैयारी करनी होगी 

गैर अनुदानित स्कूल प्रिंसिपल एसोसिएशन के सचिव प्रशांत रेड्डीज ने कहा दिवाली बाद 9 से 12 कक्षा की स्कूल खोलने का विचार सही है, लेकिन इसके लिए स्कूल और कॉलेजों को भी काफी तैयारी करनी होगी, जिसके लिए पैसे भी खर्च होंगे और फिलहाल स्कूल प्रबंधकों की हालत खराब चल रही है.