The city's first animal electric incinerator will start in Mumbai, plans to set up an area of 2500 sq.

Loading

मुंबई. कोरोना मरीजों के लिए बेड्स की अनुपलब्धता सबसे बड़ी समस्या है. सरकार द्वारा निजी अस्पतालों के 80 प्रतिशत बेड्स अपने अंडर में लेने के बावजूद मरीज़ों को बेड्स नहीं मिल रहे हैं.इस समस्या को सुलझाने के लिए डेसिग्नेटेड ऑफिसर की नियुक्ति की गई है. इतना ही नहीं, निजी अस्पताल यदि मरीजों से निर्धारित किए गए चार्ज से अधिक पैसे लेते हैं तो मरीज ई-मेल पर इसकी शिकायत कर सकते हैं. 

सरकार के आदेश के बाद शहर के निजी अस्पतालों के 80 प्रतिशत बेड्स बीएमसी ने अपने अंडर में ले लिए हैं. इन 80% बेड्स पर उपचार लेने वाले रोगियों को सरकार द्वारा निर्धारित दर के अनुसार अस्पताल द्वारा चार्ज किया जा रहा है. 

5 अधिकारियों की नियुक्ति 

निजी अस्पतालों में बिस्तरों का वितरण आम आदमी के लिए अधिक प्रभावी ढंग से हो इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में उचित समन्वय के लिए 5 अधिकारियों की नियुक्ति की है. दूसरी ओर बीएमसी के मुख्य लेखा परीक्षक कार्यालय से प्रत्येक दो अधिकारियों को प्रत्येक निजी अस्पताल के लिए नियुक्त किया गया है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मरीजों से तय चार्ज ही लिए जा रहे हैं या नहीं. यदि कोई अस्पताल मरीज से अधिक पैसे ऐंठता है तो, मरीज उसकी शिकायत अधिकारियों को ई-मेल के माध्यम से कर सकते हैं.

उपरोक्त विवरण के अनुसार 5 अधिकारियों के नाम और उनके अंतर्गत आने वाले अस्पताल इस प्रकार हैं.

1. मदन नागरगोजे के पास बॉम्बे अस्पताल, सैफी अस्पताल, जसलोक, ब्रीच कैंडी, एच.पी. एन.  रिलायंस , भाटिया, कॉनवेस्ट और मंजुला एस. बदानी जैन और एस.आर.सी. अस्पताल की जिम्मेदारी सौंपी गई है.यदि इन अस्पतालों के संबंध में कोई शिकायत या सुझाव है तो covid19nodal1@mcgm.gov.in पर ई-मेल करें.

2. अजीत पाटिल को मसीना, वॉकहार्ट, प्रिंस अली खान, ग्लोबल, केजे सोमैया, गुरु नानक और पीडी हिंदुजा अस्पताल का प्रभार दिया गया है. covid19nodal2@mcgm.gov.inपर ई-मेल करें.

3. राधाकृष्णन के पास एसएल रहेजा, लीलावती, होली फैमिली, सेवन हिल्स (रिलायंस), B.Sc.  अस्पतालों, नर्सिंग अस्पतालों और पवित्र आत्मा अस्पतालों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. शिकायत के लिए covid19nodal5@mcgm.gov.in पर ई-मेल करें.

4. सुशील खोदवेकर को कोहिनूर, हिंदू सभा, एसआरवी चेंबूर, गैलेक्सी मल्टी स्पेशलिटी, एलएच हीरानंदानी, सुराना सेठिया और फोर्टिस अस्पताल का प्रभार दिया गया है. शिकायत के लिए covid19nodal4@mcgm.gov.in पर ई-मेल करें.

5.  प्रशांत नारनवर को करुणा, कोकिलाबेन, संजीवनी, नानावती, सर्वोच्च और सर्वोच्च सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का प्रभार दिया गया है.  शिकायत के लिए covid19nodal3@mcgm.gov.in पर ई-मेल करें.