फेरीवालों के साथ नहीं होगा अन्याय

Loading

  • राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का आश्वासन
  • गवर्नर से मिले भाजपा सांसद गुप्ता

मुंबई. कोरोना काल के चलते बेरोजगार हुए मुंबई के फेरीवालों की समस्याओं को लेकर प्रतापगढ़ से भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकत कर उन्हें ज्ञापन दिया. राज्यपाल ने सांसद गुप्ता को आश्वासन दिया कि फेरीवालों के साथ अन्याय नहीं होगा.

उल्लेखनीय है कि सोमवार को अंधेरी (पू.) स्थित सांसद गुप्ता के कार्यालय पर मुंबई के कई फेरीवालों के संगठनों के लोगों ने सांसद संगमलाल गुप्ता से मिल कर उन्हें अवगत कराया कि था कि कोरोना के चलते विगत 6 माह से उन्हें फुटपाथों पर शहर में कहीं धंधा नहीं लगाने दिया जा रहा है, जिससे उनकी माली हालत बहुत खराब हो गई है और उनके परिवार  भुखमरी के कगार पर पहुंंच गए हैंं. ऐसी दशा में फेरीवाले सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए चाय- बिस्किट, छोटी-मोटी खाने-पीने की और सब्जी की दुकानें खोलना चाहते हैं. अगर उन्हें प्रशासन की ओर से फुटपाथों पर दुकानों को खोलने की इजाजत दी जाती है तो उनके परिवार का गुजर-बसर संभव है.

समस्याओं से कराया अवगत

मंगलवार को सांसद गुप्ता ने फेरीवालों की समस्याओं के मद्देनजर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकत कर उन्हें ज्ञापन देकर वस्तुस्थिति से अवगत कराया. राज्यपाल कोश्यारी ने सांसद गुप्ता को आश्वासन दिया है कि फेरीवालों के साथ अन्याय नहीं होगा. उनकी सहानुभूति फेरीवालों के साथ है. इस दौरान फेरीवालों के संगठनों के कई प्रतिनिधि सांसद गुप्ता के साथ थे.