Thief was found stealing at ATM after watching videos on YouTube, alert police arrested him red handed

मुंबई: कंदीवाली (Kandivali) पूर्व समता नगर (Samtanagar Police) पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो यूट्यूब (YouTube) पर वीडियो देखकर चोरी की हाई-टेक (Hi-Tech) तकनीक सीखा कर चोरी को अंजाम देता था। रात के अंधेरे में एटीएम (ATM) मशीन को गैस कटर से काटने की कोशिश में लगे इस चोर को समता नगर पुलिस की गश्ती टीम ने घटना स्थल पर ही कटर मशीन और सिलिंडर के साथ रंगे हाथ धर दबोचा।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, बोरीवली ईस्ट में रात का फायदा उठाकर ये शख्स गैस कटर लेकर ATM में पंहुचा और चोरी करने की कोशिश कर रहा था तभी पुलिस ने इसे पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम पुनीत राणा है। पूछताछ में पुनीत ने पुलिस को बताया कि वे ATM में चोरी करना यूट्यूब के वीडियो देख-देख कर सीखा है। 

समता नगर पुलिस के वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर राजू कस्बे के अनुसार, मुंबई के मुलुंड इलाके में भी इसी प्रकार की एटीएम चोरी की वारदात में 4 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। जिनसे मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के कई इलाकों में इसी तरह के शातिर चोर गैस सिलिंडर और कटर लेकर एटीएम मशीन को निशाना बना रहे हैं। 

इस मामले में फिलहाल समता नगर पुलिस के डिटेक्शन स्टाफ, विजय रासकर और उनकी टीम ने बीती रात पेट्रोलिंग के दौरान इस  चोर को गैस कटर से एटीएम मशीन काटते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। अब पुलिस इससे पूछताछ कर ये पता लगा रही है कि इससे पहले इसने क्या किसी और चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। 

– सत्यप्रकाश सोनी