असल्फा में चोरों का आतंक, 6 दुकानों का शटर  तोड़कर चोरी

Loading

  • पुलिस ने दुकानदारों पर ही फोड़ा ठीकरा
  • सुरक्षा इंतजाम नहीं करने से हो रही चोरी

मुंबई. कोरोना महामारी के कारण लगे लाॅकडाउन में चोरों की चांदी है. मुंबई के हर इलाके में बंद घरों और दुकानों में चोरी की वारदात हो रही है. घाटकोपर (प.) के असल्फा विलेज में चोरों का आतंक है. एक के बाद एक 6 दुकानों में चोरी की वारदात से हड़कंप मचा हुआ है. लाॅकडाउन से दुकानदारों की आर्थिक हालत बेहद खराब है और अब चोरों के आतंक ने उनकी नींद हराम कर दी है. घाटकोपर पुलिस ने इसके लिए दुकानदारों पर ही अपनी दुकान की सुरक्षा व्यवस्था नहीं करने का ठीकरा फोड़ दिया है.

मंगलवार की रात को घाटकोपर (प.) के असल्फा विलेज में एनएसएस रोड स्थित राजेश्वर मेडिकल एवं जनरल स्टोर का शटर तोड़कर चोरी की वारदात हुई. आरोपी मेडिकल स्टोर के काउंटर से 4000 रुपए चुरा ले गए. उसी रात राजेश्वर मेडिकल स्टोर से कुछ ही दूरी पर स्थित जुली मेडिकल एवं जनरल स्टोर का शटर तोड़ कर अंदर घुसे, लेकिन यहां चोरी करने में सफल नहीं हुए. मेडिकल स्टोर के कर्मचारी दुकान में सो रहे थे. उनके शोर मचाने पर चोर भाग खड़े हुए. घाटकोपर पुलिस स्टेशन में चोरी की शिकायत दर्ज करवायी गयी है.

अपनी सुरक्षा खुद करने करने की सलाह 

घाटकोपर पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत लांडगे ने वारदात स्थल का मौका मुआयना किया और अखिल असल्फा व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बातचीत की. लांडगे ने दुकानों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात करने का सुझाव दिया.

पुलिस ने नहीं दर्ज की एफआईआर

इससे पहले असल्फा विलेज में एनएसएस रोड स्थित जय महाराष्ट्र डेरी, राशनिंग की दुकान, पवन जैन मोबाइल दुकान, अमृत जनरल स्टोर और दिनेश टोबैको दुकान का शटर तोड़कर चोरी की वारदात हुई. दुकानदारों का आरोप है कि राजेश्वर मेडिकल स्टोर से पहले हुई पांच दुकानों में चोरी की शिकायत साकीनाका और घाटकोपर पुलिस ने दर्ज नहीं की. इन मामलों में पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच करती तो आरोपी पुलिस के गिरफ्त में आ जाते और दूसरी दुकानों में चोरी की वारदात नहीं होती. अखिल असल्फा व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन के सेक्रेटरी कैलाश जैन का कहना है कि असल्फा में रात के वक्त बंद दुकानों के ताले तोड़कर आए दिन चोरी की वारदात हो रही है. चोरों में पुलिस का खौफ नहीं है.