Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    Loading

    मुंबई: अक्सर ट्रेन (Train) से जुड़े कई हादसों की और जवानों के लोगों के जान बचाने का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होते रहते हैं। रेलवे ट्रैक पर किसी की जान बचाने का सीन आप सभी ने सिर्फ फिल्मों (Films) में देखा होगा।  महाराष्ट (Maharashtra) के वांगनी रेलवे स्टेशन (Wangni Railway Station) से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। रेलवे स्टेशन का यह वीडियो असल जिंदगी में हीरो की तरह आकर जान बचाने का है। मुंबई डिवीजन के स्विचमैन मयूर शेल्खे (Mayur Shelkhe ) के जांबाजी और बहादुरी की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

    वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स अपने बेटे के साथ प्लेटफार्म पर जा रहा था। तभी अचानक उसके बेटे के पैर फिसलता है और वह रेलवे ट्रैक पर जाकर गिर जाता है। उसी दौरान पटरी पर तेजी से एक एक्सप्रेस को आता देख जोर-जोर चीखने लगती है। वह उसे हाथ देता है। लेकिन तभी बच्चे के पटरी पर गिरने के बाद ट्रेन उसे एक एक्सप्रेस ट्रेन बढ़ने लगती है। इस बीच मयूर शेल्खे ट्रैन को आते हुए देखकर वह बच्चे को बचाने के लिए रेलवे ट्रैक दौड़ते है। जैसे ही ट्रैन पास में पहुंची उसके पहले ही बच्चे को प्लेटफार्म पर चढ़ाकर खुद भी चढ़ जाते है।

    मयूर शेल्खे ने बच्चे को उस वक्त बचाया जब ट्रेन उसे कुचलने ही वाली थी। यह घटना वांगनी रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 2 पर घटी। घटना का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि यह वीडियो को एनआई ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में आप देख सकते है कि स्विचमैन ने कैसे अपनी बहादुरी से बच्चे की जान बचाई। वरना एक सेकेंड की देरी से बच्चे की जान जा सकती थी। वीडियो देखकर लोग मयूर शेल्खे को असली हीरो कह रहे है। और इसके लिए उन्हें सम्मानित करने की मांग कर रहे है।