आज रात 8 बजे मिलिए वीना वेणु आर्ट फाउंडेशन के सुप्रसिद्ध कलाकारों से और लीजिए संगीत का पूरा आनंद

Loading

मुंबई. संगीत ही ऐसी चीज़ है जो किसी भी अशांत मन को काबू में कर सकती हैं। आप और हम सभी जानते है कोरोना ने सभी को परेशान कर दिया है सबका मनोबल कम हो गया हैं। लेकिन अगर हमे कोरोना से निपटना है तो मजबूती से इसका सामना करना होगा और अपने अशांत मन को शांत करना होगा। इसी कड़ी में नवभारत ने आपका मूड अच्छा करने की एक पहल की हैं। नवभारत और वीना वेणु आर्ट फाउंडेशनके के संयुक्त संयोजन से मिलिए संगीत के सुप्रसिद्ध कलाकारों से और लीजिए सुगम संगीत का आनंद, ‘एक शाम कोरोना से दूर’ कार्यक्रम में आज रात 8 बजे नवभारत के फेसबुक पेज ( https://www.facebook.com/enavabharat) से लाईव।

वीना वेणु आर्ट फाउंडेशन का उद्देश्य है कि संगीत शिक्षाओं के माध्यम से भारतीय युवाओं में भावनाओं, प्रेम, दया, मानवता, आध्यात्मिकता का कायाकल्प। सभी भारतीयों को विशेष प्रशिक्षण प्रदान करके भारतीय कला, संस्कृति, संगीत वाद्ययंत्र, संगीत शैली, नृत्य का पुनरुत्थान करना चाहते हैं। कॉन्सर्ट और बैठकों का आयोजन करके भारतीय कलाकारों को बढ़ावा देने की इच्छा रखते हैं।

वर्कशॉप और लेक्चर प्रदर्शन द्वारा स्वर संगीत, दुर्लभ संगीत, भारतीय फिल्म संगीत, दुर्लभ वाद्ययंत्र, दुर्लभ संगीत शैली और दुर्लभ कलाओं का विस्तार करना भी इस फाउंडेशन का उद्देश्य हैं। दिव्य संगीत संबंधों का विस्तार और उनके लिए एक नया आनंदमय, सामंजस्यपूर्ण, अद्भुत विस्तारित परिचित वातावरण बनाना जो अकेले और अनाथालय या वृद्धाश्रम का हिस्सा हैं। अस्पतालों में संगीत चिकित्सा, संगीत ध्यान, संगीत चिकित्सा, संगीत चिकित्सा संगीत की शिक्षा देकर स्वास्थ्य का संरक्षण और बीमारियों का इलाज करना इनका मकसद हैं।

यह उन सभी लोगों को संगीत की शिक्षा बिना किसी शुल्क के दे रहे हैं भारत सरकार द्वारा वंचित घोषित किया गया है। एक ही मंच पर एक साथ कलाकारों और दिग्गज संगीतकारों के साथ नई संगीत प्रतिभाओं का परिचय। संगीत पुस्तकालयों की स्थापना करके भारतीय अभिलेखीय संगीत का संरक्षण।वीना वेणु आर्ट फाउंडेशन का मकसद भारतीय शास्त्रीय संगीत, उपकरणों और नृत्य के क्षेत्र में नवाचार और सृजन को बढ़ावा देना हैं। सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायकों, वाद्य यंत्र, संगीत अरेंजर्स और कंपोज़र्स के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करने के साथ साथ विभिन्न भारतीय कला रूपों से संबंधित संगीत और इसके प्रशिक्षण के बारे में जागरूकता पैदा करना हैं। अवधारणा और सिद्धांतों की गहरी समझ के माध्यम से अनुसंधान को बढ़ावा देना और भारतीय शास्त्रीय संगीत की विरासत को स्थानांतरित करना और भारतीय संगीत और कला के लेखन कौशल को प्रोत्साहित करना हैं।

यह आर्ट फाउंडेशन विशेष रूप से विचित्र वीणा, सारंगी, शहनाई, सरोद, सुरहाररुद्र वीणा और अन्य दुर्लभ भारतीय संगीत वाद्य को बढ़ावा दे रहा हैं। इसके साथ ही संगीत और नृत्य के बारे में वैज्ञानिक दृष्टिकोण के बारे में जागरूकता पैदा करके भारतीय मूल्यों और नैतिकता को बढ़ावा भी दे रहा है। वीना वेणु आर्ट फाउंडेशन के माध्यम से आप भरपूर आनंद तो ले ही सकते है साथ ही अपनी छुपी हुई कला को उजागर करने पर विचार भी कर सकते हैं। तो आज शाम जरुर जुड़े नवभारत और वीना वेणु आर्ट फाउंडेशन से और मधुर बनाए अपनी रात।