सितंबर महीने में 4 प्रतिशत बढ़ा संक्रमण, देवेंद्र फडणवीस ने लिखा CM को पत्र लिखा

  • कहा, अब तो बढ़ाइए टेस्टिंग 

मुंबई. पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि कोरोना की पहचान होने के बाद से राज्य में सबसे अधिक कोरोना का संक्रमण सितंबर महीने में हुआ है. इसमें लगभग 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इसके बावजूद जिस पैमाने पर टेस्टिंग की जरूरत है, उस तरह नहीं किया जा रहा है. फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कर टेस्टिंग संख्या बढ़ने की मांग की है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि टेस्टिंग संख्या बढ़ने को लेकर लगातार पत्र व्यवहार किया जा रहा है, लेकिन टेस्टिंग की संख्या उस हिसाब से नहीं बढ़ाई जा रही है. इसका असर यह हो रहा है कि संक्रमण कम होने की बजाय बढ़ रहा है.  महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना का संक्रमण सितंबर महीने में हुआ है. अगस्त महीने में टेस्टिंग की संख्या 42 प्रतिशत बढाई गयी थी, अभी इसमें और बढ़ोत्तरी की जरूरत है. सितंबर महीने में अगस्त की तुलना में 26 प्रतिशत अधिक जांच की गई. जुलाई महीने में प्रतिदिन 37,528, अगस्त महीने में प्रतिदिन 64,801 एवं सितंबर महीने में प्रतिदिन 88,209 जांच किया गया. केंद्र सरकार की तरफ से भी बार बार टेस्टिंग संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया जाता रहा है.  

 पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा है कि मुंबई की हालत अधिक खराब है. सितंबर महीने में हर रोज लगभग 11 हजार 715 टेस्ट किया गया. अगस्त महीने में मुंबई का संक्रमण दर 13.63 प्रतिशत था, जो सितंबर महीने में बढ़ कर फिर 17.50 प्रतिशत हो गया. इसका मतलब 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. उन्होंने पत्र में कहा है कि दिल्ली में जांच 40 हजार तक पहुंची है.